Sahityapedia
Login Create Account
Home
Search
Dashboard
Notifications
Settings

“बरसात” – काव्य प्रतियोगिता

Status: Finished
This competition has ended.

इस वर्ष 16 मई 2021 को साहित्यपीडिया को शुरू हुए पूरे पाँच वर्ष होने जा रहे हैं। इसी अवसर पर हम लेकर आये हैं एक नयी काव्य प्रतियोगिता जिसका विषय है- "बरसात"

इस प्रतियोगिता में विजेताओं को अमेजॉन गिफ्ट कार्ड (Amazon Gift Card) एवं डिजिटल सर्टिफिकेट दिए जायेंगे।

विजेताओं का चयन साहित्यपीडिया हिंदी की एडिटर्स टीम के द्वारा गुणवत्ता के आधार पर किया जायेगा। इस प्रतियोगिता में वोटिंग का प्रावधान नहीं है।

पुरस्कार (अमेजॉन गिफ्ट कार्ड)-

  • प्रथम पुरस्कार- 1000/- रूपये
  • द्वितीय पुरस्कार- 500/- रूपये
  • 2 सांत्वना पुरस्कार- 250/- रूपये प्रत्येक

शीर्ष की 30 रचनाओं को डिजिटल सर्टिफिकेट दिए जायेंगे एवं साहित्यपीडिया के फेसबुक पेज पर फीचर किया जायेगा।

प्रतियोगिता का विषय- “बरसात”

प्रतियोगिता की अवधि- 16 मई 2021 से 15 जून 2021

स्वीकृत विधाएं- कोई भी काव्य विधा

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए कृपया नीचे दिए गए नियम, रचना भेजने की प्रक्रिया एवं अन्य जानकारी पढ़ें।

रचना प्रकाशन के नियम-

  • एक साहित्यकार द्वारा न्यूनतम 1 एवं अधिकतम 5 रचनाएं इस प्रतियोगिता में सम्मलित की जा सकती हैं।
  • सभी रचनायें स्वरचित एवं मौलिक होनी चाहिए। रचना किसी और की कॉपी की हुई नहीं होनी चाहिए।
  • रचना हिंदी में होनी चाहिए और केवल हिंदी (देवनागरी) में टंकित होनी चाहिए।
  • रचना में व्याकरण एवं वर्तनी का ख्याल रखें।
  • रचना सिर्फ दिए गए विषय पर ही लिखी होनी चाहिए।
  • इस प्रतियोगिता में रचना लिखने की कोई शब्द सीमा नहीं है।
  • रचना किसी भी काव्य विधा में हो सकती है।
  • साहित्यपीडिया के एडिटर पैनल के पास किसी भी रचना को नियमों के उल्लंघन, गुणवत्ता या किसी भी अन्य कारण से प्रतियोगिता से डिसक्वालिफाई करने का पूर्ण अधिकार है।

रचना भेजने की प्रक्रिया-

  • इस प्रतियोगिता में प्रविष्टियाँ 16 मई 2021 से 15 जून 2021 के बीच स्वीकार की जाएँगी।
  • 16 मई 2021 को इसी पेज पर रचना भेजने का लिंक दिखाई देने लगेगा। आप उस लिंक पर जाकर सीधे अपनी रचना इस प्रतियोगिता में प्रकाशित कर सकेंगे।

विजेता का चुनाव-

  • इस प्रतियोगिता में विजेताओं का चयन साहित्यपीडिया हिंदी की एडिटर्स टीम के द्वारा गुणवत्ता के आधार पर किया जायेगा।
  • इस प्रतियोगिता में वोटिंग का प्रावधान नहीं है।
  • विजेताओं के चुनाव में लाइक्स, कमैंट्स एवं व्यूज का कोई महत्व नहीं होगा। लेकिन आप अपनी रचना को अधिक से अधिक शेयर करें जिससे आपकी रचना अधिक से अधिक पाठकों तक पहुंचे एवं आप पाठकों की समीक्षा कमैंट्स के द्वारा जान सकें।
62 Likes · 40 Comments · 9944 Views
📢 Stay Updated with Sahityapedia!
Join our official announcements group on WhatsApp to receive all the major updates from Sahityapedia directly on your phone.
Join Sahityapedia on Whatsapp

Loading...