Sahityapedia
Login Create Account
Home
Search
Dashboard
Notifications
Settings

Poetry Writing Challenge

Status: Finished
This competition has ended.

साहित्यपीडिया के 7 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में हम लेकर आये हैं Poetry Writing Challenge। इस चैलेंज में आपको 25 कवितायें लिखनी हैं जिसे पूरा करने पर आपको प्रमाण पत्र द्वारा सम्मानित किया जायेगा। साथ ही एक सुनहरा मौका अपनी उन कविताओं को पुस्तक के रूप में प्रकाशित करवाने का।

आप किसी भी विषय पर कविता लिख सकते हैं। आप चाहें तो सभी 25 कवितायें एक ही दिन में लिख सकते हैं या फिर 25 दिन तक रोज एक कविता लिख सकते हैं। बस यह ध्यान रखें कि आपको 25 कवितायें अलग अलग पोस्ट में सबमिट करनी हैं। तभी वे इस चैलेंज के लिए मान्य होंगीं क्योंकि तभी हमारे सिस्टम को पता चल पायेगा कि आपने 25 कवितायें सबमिट कर दी हैं। एक साथ सभी रचनाएं एक ही पोस्ट में ना डालें।

कवितायें हिंदी या इंग्लिश में लिखी जा सकती हैं। आप अपनी पहले से लिखी गयी या प्रकाशित की जा चुकी कविता भी इस चैलेंज में सम्मलित कर सकते हैं। सभी कवितायें आपकी स्वरचित एवं मौलिक होनी चाहिए।

यह चैलेंज सफलतापूर्वक पूरा करने वाले सभी रचनाकारों को ई-प्रमाण पत्र दिया जायेगा।

इसके साथ ही आपकी कविताओं को एडिटोरियल टीम द्वारा रिव्यु किया जायेगा और उनके पसंद आने पर आपकी उन कविताओं को पुस्तक के रूप में प्रकाशित करने के लिए एक पब्लिशिंग डील ऑफर की जाएगी

इस चैलेंज में भाग लेना पूर्णतः निशुल्क है। चैलेंज सफलतापूर्वक पूरा करने पर अगर आपको पब्लिशिंग डील ऑफर की जाती है तो आपकी 25 कविताओं की आपकी अपनी पुस्तक प्रिंटेड एवं ईबुक रूप में प्रकाशित की जाएगी। उस पुस्तक के प्रकाशन व्यय के लिए आपको सिर्फ ₹2995 रूपये अदा करने होंगे।

Update (24 May 2023): एडिटोरियल टीम ने विचार करने के बाद हमारी पब्लिशिंग डील में एक सुविधा जोड़ी है। अगर आपकी 25 कविताओं के साथ पुस्तक के कुल पृष्ठ 50 से कम हो रहे होंगे तो आपके पास विकल्प होगा कुछ कवितायें और भेजने का जिससे पुस्तक में कुल 50 पृष्ठ हो जायें। इसके लिए आपको कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

पब्लिशिंग डील के द्वारा सिर्फ 50 पुस्तकों को प्रकाशित करने के स्लॉट्स निर्धारित हैं। इसलिए जैसे ही 50 साहित्यकार पब्लिशिंग डील को स्वीकार कर लेंगे उसके बाद यह डील किसी को ऑफर नहीं की जाएगी।

यह प्रकाशन योजना पूर्णतः वैकल्पिक होगी और आप इसका लाभ उठाने के लिए बाध्य नहीं होंगे।

इस प्रकाशन योजना में शामिल होगा-

  • आपकी पुस्तक का प्रिंटेड पेपैरबैक एवं ईबुक के रूप में पुस्तक का प्रकाशन
  • ISBN एलोकेशन
  • कवर डिज़ाइन
  • इंटीरियर पेज लेआउट
  • 2 लेखक प्रतियाँ
  • पुस्तक प्रकाशन का ई-सर्टिफिकेट
  • Amazon, Flipkart, Kindle, Google Play इत्यादि पर उपलब्धता
  • पुस्तक की बिक्री पर रॉयल्टी

रचनायें भेजने की प्रक्रिया-

  1. इस प्रतियोगिता के लिए रचनाएं 13 मई 2023 से 15 जून 2023 के बीच ही स्वीकार की जाएंगी।
  2. 13 मई 2023 को इसी पेज पर रचना भेजने के लिए “Submit Entry” का बटन दिखाई देने लगेगा। आप उस बटन पर क्लिक करके सीधे अपनी रचनायें इस प्रतियोगिता में प्रकाशित कर सकेंगे।
  3. “Submit Entry” बटन के द्वारा भेजी गयी रचनाएं ही प्रतियोगिता में स्वीकार की जायेंगीं। ईमेल या किसी अन्य साधन से भेजी गयी रचनाएं मान्य नहीं होंगी।

नोट-

  1. इस चैलेंज में आपके द्वारा सम्मलित सभी कवितायें आपकी स्वरचित एवं मौलिक होनी चाहिए।
  2. साहित्यपीडिया के पास किसी भी समय इस प्रतियोगिता के किसी भी नियम को बदलने का या इस प्रतियोगिता को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित है।
  3. किसी भी तरह के विवाद की स्थिति में साहित्यपीडिया एडिटर पैनल का निर्णय ही अंतिम होगा।
  4. प्रकाशन डील ऑफर करने का पूर्ण अधिकार साहित्यपीडिया टीम का है।

इसके साथ ही अगर आप इस प्रतियोगिता में भाग लेते हैं इसका मतलब है कि आप साहित्यपीडिया पटल एवं इस प्रतियोगिता के सभी नियम एवं शर्तें अच्छे से पढ़ चुके हैं और उन नियमों एवं शर्तों से पूरी तरह सहमत हैं।

46 Likes · 112 Comments · 12606 Views
📢 Stay Updated with Sahityapedia!
Join our official announcements group on WhatsApp to receive all the major updates from Sahityapedia directly on your phone.
Join Sahityapedia on Whatsapp

Loading...