Sahityapedia
Login Create Account
Home
Search
Dashboard
Notifications
Settings

Poetry Writing Challenge

Status: Finished
This competition has ended.

साहित्यपीडिया लेकर आये हैं 2024 की हमारी पहली लेखन प्रतियोगिता- Poetry Writing Challenge। इस चैलेंज में आपको 25 कवितायें लिखनी हैं। यह चैलेंज सफलतापूर्वक पूरा करने पर आपको मिल सकता है एक सुनहरा मौका अपनी कविताओं को पुस्तक के रूप में प्रकाशित करवाने का।

कृपया नीचे दी गयी सभी जानकारी बहुत ध्यान से पढ़िएगा।

आप किसी भी विषय पर कविता लिख सकते हैं। आप चाहें तो सभी 25 कवितायें एक ही दिन में लिख सकते हैं या फिर 25 दिन तक रोज एक कविता लिख सकते हैं। यह ध्यान रखें कि आपको 25 कवितायें अलग अलग पोस्ट में सबमिट करनी हैं। तभी वे इस चैलेंज के लिए मान्य होंगीं क्योंकि तभी हमारे सिस्टम को पता चल पायेगा कि आपने 25 कवितायें सबमिट कर दी हैं। एक साथ सभी रचनाएं एक ही पोस्ट में ना डालें।

कवितायें हिंदी या इंग्लिश में लिखी जा सकती हैं। आप अपनी पहले से लिखी गयी या प्रकाशित की जा चुकी कविता भी इस चैलेंज में सम्मलित कर सकते हैं। सभी कवितायें आपकी स्वरचित एवं मौलिक होनी चाहिए।

Update: यह चैलेंज सफलतापूर्वक पूरा करने वाले सभी रचनाकारों को ई-प्रमाण पत्र दिया जायेगा।

हमारी एडिटोरियल टीम द्वारा चुने गए रचनाकारों को उनकी कविताओं को पुस्तक के रूप में प्रकाशित करने के लिए एक पब्लिशिंग डील ऑफर की जाएगी।

इस चैलेंज में भाग लेना पूर्णतः निशुल्क है। चैलेंज सफलतापूर्वक पूरा करने पर अगर आपको पब्लिशिंग डील ऑफर की जाती है तो आपकी कविताओं की अधिकतम 50 पृष्ठों की आपकी अपनी पुस्तक प्रिंटेड एवं ईबुक रूप में प्रकाशित की जाएगी। उस पुस्तक के प्रकाशन व्यय के लिए आपको सिर्फ ₹2999 रूपये अदा करने होंगे।

इस पब्लिशिंग डील में पुस्तकों के प्रकाशन के लिए बेहद सीमित स्लॉट्स ही निर्धारित हैं। इसलिए स्लॉट्स खत्म होने के बाद यह डील किसी को ऑफर नहीं की जाएगी।

यह प्रकाशन योजना पूर्णतः वैकल्पिक होगी और आप इसका लाभ उठाने के लिए बाध्य नहीं होंगे।

इस प्रकाशन योजना में शामिल होगा-

  • आपकी पुस्तक का प्रिंटेड पेपैरबैक एवं ईबुक के रूप में पुस्तक का प्रकाशन
  • ISBN एलोकेशन
  • कवर डिज़ाइन
  • इंटीरियर पेज लेआउट
  • 2 लेखक प्रतियाँ
  • पुस्तक की बिक्री पर रॉयल्टी

रचनायें भेजने की प्रक्रिया-

  1. इस प्रतियोगिता के लिए रचनाएं 22 जनवरी 2024 से 22 फरवरी 2024 के बीच ही स्वीकार की जाएंगी।
  2. 22 जनवरी 2024 को इसी पेज पर रचना भेजने के लिए “Submit Entry” का बटन दिखाई देने लगेगा। आप उस बटन पर क्लिक करके सीधे अपनी रचनायें इस प्रतियोगिता में प्रकाशित कर सकेंगे।
  3. “Submit Entry” बटन के द्वारा भेजी गयी रचनाएं ही प्रतियोगिता में स्वीकार की जायेंगीं। ईमेल या किसी अन्य साधन से भेजी गयी रचनाएं मान्य नहीं होंगी।

नोट-

  1. अगर आपने हमारे पिछले Poetry Writing Challenge में भाग लिया था तो कृपया ध्यान रखिएगा कि दोनों प्रतियोगिताओं के नियम एवं सुविधाएं अलग-अलग हैं।
  2. इस चैलेंज में आपके द्वारा सम्मलित सभी कवितायें आपकी स्वरचित एवं मौलिक होनी चाहिए।
  3. प्रकाशन डील ऑफर करने का पूर्ण अधिकार साहित्यपीडिया टीम का है।
  4. साहित्यपीडिया के पास किसी भी समय इस प्रतियोगिता के किसी भी नियम को बदलने का या इस प्रतियोगिता को समाप्त करने का अधिकार सुरक्षित है।
  5. किसी भी तरह के विवाद की स्थिति में साहित्यपीडिया एडिटर पैनल का निर्णय ही अंतिम होगा।

इसके साथ ही अगर आप इस प्रतियोगिता में भाग लेते हैं इसका मतलब है कि आप साहित्यपीडिया पटल एवं इस प्रतियोगिता के सभी नियम एवं शर्तें अच्छे से पढ़ चुके हैं और उन नियमों एवं शर्तों से पूरी तरह सहमत हैं।

57 Likes · 46 Comments · 9164 Views
📢 Stay Updated with Sahityapedia!
Join our official announcements group on WhatsApp to receive all the major updates from Sahityapedia directly on your phone.
Join Sahityapedia on Whatsapp

Loading...