” स्त्री 2 से लौटेगी बॉक्स ऑफिस की रौनक़ ” – रिपोर्ट
” स्त्री 2 से लौटेगी बॉक्स ऑफिस की रौनक़ ”
स्वतंत्रता दिवस, फ़िल्म मेकर्स के लिए गोल्डन टाइम होता है जब वह अपनी बहुप्रतीक्षित फ़िल्में दर्शकों के लिए रिलीज़ कर सकें । पिछले कुछ वर्षों का विश्लेषण करें तो पंद्रह अगस्त ( स्वतंत्रता दिवस ) पर रिलीज़ हुई फ़िल्में अच्छी कमाई कर लेती हैं । इस बार कॉम्पीटिशन तगड़ा होने वाला है क्योंकि इस स्वतंत्रता दिवस पर राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर अभिनीत ” स्त्री 2 “, जॉन अब्राहम, तमन्ना भाटिया और शरवरी वाघ अभिनीत ” वेदा ” और अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, फरदीन ख़ान, वाणी कपूर अभिनीत ” खेल खेल में ” एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर दस्तक दे रही हैं… चूंकि 2018 में आयी हॉरर कॉमेडी यूनिवर्स की पहली फ़िल्म ‘ स्त्री ‘ ने ज़ोरदार सफलता हासिल की थी उसके बाद से ही इसके सीक़् वल का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है…. फ़िल्म का ट्रेलर और अब तक रिलीज़ सभी गाने लोगों को बहुत पसंद आये हैं
फ़िल्म का बढ़ता क्रेज़ देखते हुए इसका प्रीव्यू एक दिन पहले 14 अगस्त के नाईट शोज से होगा…. देश के चुनिंदा शहरों के मल्टीप्लेक्स चैन जैसे आयनॉक्स, पीवीआर, सिनेपोलिस के प्रबंधकों से जब मेरी बात हुई तो पता चला कि ” स्त्री 2″ की एडवांस बुकिंग तगड़ी है… फ़िल्म ने बुकिंग प्रारम्भ होने के शुरूआती तीन दिनों में एक लाख से अधिक टिकट प्री सेल कर दिये हैं… थिएटर में स्त्री 2 को, दूसरी दोनों फिल्मों के मुकाबले शोज ( स्क्रीन ) भी अधिक मिलें हैं… इससे एक बात तो स्पष्ट हो गई कि स्त्री 2 ने बाज़ी मार ली है परन्तु वेदा का ट्रेलर अच्छा है तो यह डार्क हॉर्स साबित हो सकती है… अक्षय कुमार को एक सुपरहिट का इंतज़ार है उनकी पिछली फ़िल्में बड़े मियां छोटे मियां और सरफिरा दोनों फ्लॉप साबित हुई…
वैसे भी बॉक्स ऑफिस पर कल्कि ही विनर रही परन्तु जाह्नवी कपूर की उलझ, अजय देवगन -तब्बू की औरों में कहाँ दम था भी फ्लॉप रही…. सिनेमाघर अब हाउसफुल के बोर्ड को तरस रहे हैं… इंदौर शहर में लगभग सभी सिंगल स्क्रीन दम तोड़ चुके हैं एक -दो को छोड़कर…. Inox सपना संगीता भी रेनोवेशन के नाम पर अभी बंद है… हक़ीक़त क्या है…. यह कोई नहीं जानता… ख़ैर देखना दिलचस्प होगा कि ” स्त्री 2 ”
बॉक्स ऑफिस की उदासी किस हद तक दूर कर सकती है…
फ़िल्म ( प्रीव्यू जोड़ लें तो ) को 5 से 6 दिन का लम्बा वीकेंड मिलेगा कमाई के लिए क्यूंकि शनिवार, रविवार और रक्षाबंधन की छुट्टी का फ़ायदा मिलेगा…. अब यह देखना होगा कि दूसरे नंबर पर जॉन अब्राहम रहते हैं या अक्षय कुमार… महामुकाबले के लिए बॉक्स ऑफिस तैयार है….
©डॉ. वासिफ़ काज़ी , इंदौर
[ सिनेमा विश्लेषक ]
©काज़ी की क़लम