“श्री शक्ति साधना साहित्य सम्मान” से रूपेश को नवाज़ा गया’
सिवान बिहार के युवा साहित्यकार एवं शोध छात्र रूपेश कुमार को साहित्यिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक उपलब्धि के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्था “कलम की खनक साहित्यिक सृजन ग्लोबल असम(रजि.) के संस्थापिका सह अध्यक्ष डॉ कनक लता जैन द्वारा उत्कृष्ट सृजन के लिये “श्री शक्ति साधना साहित्य सम्मान” से सम्मानित की । इनको हाल ही मे श्री राम साहित्य संस्थान, अयोध्या के अध्यक्ष दिव्यांजली वर्मा द्वारा “आदिशक्ति सम्मान”, माँ शारदे काव्य मंच द्वारा “भक्ति प्रभा सम्मान”, कलम की ताकत साहित्यिक संस्थान के अध्यक्ष अमरजीत सिंह जी द्वारा “नवदुर्गा आराधक सम्मान” एव अखिल भारतीय अभिनव काव्यांश मंच की संस्थापिका शिमला शर्मा लक्ष्मी प्रिया के द्वारा “भक्ति सुधा सम्मान – 2024” से भी सम्मानित किया गया, निहारिका साहित्य मंच कंट्री ऑफ इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट लखनऊ के संस्थापक डॉ रीमा सिन्हा एव अध्यक्ष डॉ अब्दुल अजीज सिद्दिकी जी के द्वारा नवरात्रि पर विशेष सृजन के लिये भी सम्मानित किया गया । युवा साहित्यकार रूपेश की अनेकों साझा संग्रह, चार एकल संग्रह विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक, साहित्यिक विषयों पर आलेख प्रकाशित हो चुके है । वर्तमान मे रूपेश विज्ञान के शोध छात्र एंव प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है लेकिन साहित्य मे इनकी काफी रूचि है जिसके कारण इनको देश ही नही विदेशों से भी अनेकों सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है रूपेश के संपादकीय मे भी तीन साहित्यिक पुस्तकें आ चुकी है । रूपेश अद्भुत प्रतिभा के धनी है जिसके कारण इनकी रचनाओं को देश – विदेशों के पत्र पत्रिकाओं में जगह मिल चुकी है । भौतिक विज्ञान का छात्र होते हुए भी साहित्य मे अपना पैर जमाए हुए है।