व्यक्ति नही व्यक्तित्व अस्ति नही अस्तित्व यशस्वी राज नाथ सिंह जी
जन्म कर्म एवं उकर्ष –
काशी कि पावन भूमि का हिस्सा चकिया भभौरा गांव वर्तमान में जनपद चंदौली नाम ।।
रामबदन गुजराती देवी घर आंगन जन्मा सुत राज नाथ जुलाई दस तारीख उन्नीस सौ इक्यावन शुभ योग ।।
क्षत्रिय वंश किसान परिवार जन्म पुत्र अनमोल आयु मात्र तेरह वर्ष स्वंय संघ साथ संयोग।।
गोरखपुर विश्वविद्यालय से भौतिक शास्त्र में आचार्य उज्ज्वल वंश माँ विंध्यवासिनी कि अवनि आँचल कर्म मूल्य मार्ग।।
के बी कालेज में भौतिक शास्त्र व्यख्याता कि जीवन यात्रा पराक्रम शुभारम्भ।।
शाखा कार्यवाहक मिर्जापुर के सन उन्नीस सौ बहत्तर का वह दौर।।
माथे पर लाल तिलक राजपुताना गौरव जनसंघ महासचिव राजनीति का पग प्रथम अब राष्ट्र सिर मौर्य ।।
विद्यार्थी परिषद के संगठनात्मक कार्य प्रभारी गोरक्ष तपो भूमि गौरवशाली आभारी ।।
जनपद मिर्जापुर जनसंघ अध्यक्ष आयु चौबीस वर्ष युवा ओज सांगठनिक सत्संग।।
विंध्यवासिनी का आशीर्वाद उत्तर प्रदेश विधान सभा मे युवा ओजश्वी गूंजी आवाज ।।
सन उन्नीस सौ पचहत्तर जन प्रति निधि विधायक राज नाथ जन आकांकक्षाओ विश्वास।।
राष्ट्र में घोषित हुआ आपात काल दो वर्ष बिन अपराध कारावास सन उन्नीस सौ पचहत्तर भारत मे लोक तंत्र पर प्रहार ।।
पुनः जनता ने सिर माथे बैठाया उत्तर प्रदेश विधान सभा दूसरी बार पहुंचाया ।।
सन उन्नीस सौ अस्सी का वह दौर राष्ट्र राजनीति एकध्रुवीय लोकतंत्र छाया ही रह पाया।।
सन उन्नीस सौ चौरासी से युवा एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष।।
सन उन्नीस सौ छियासी में राष्ट्रीय महासचिव दो हज़ार पाँच राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुट मान ।।
उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य सन उन्नीस सौ ईक्यानवे भारतीय जनता पार्टी कि उत्तर प्रदेश सरकार।।
शिक्षा मंत्री के रूप में अविस्मरणीय नकल विरोधी अधिनियम राजनाथ विचार विश्वास कार्य।।
सन उन्नीस सौ चौरानवे में राज्य सभा का खुला द्वार सन उन्नीस सौ चौरानवे से छानवे उद्योग कृषि मंत्रालय सदस्य समिति सलाहकार ।।
सन उन्नीस सौ निन्यानवे दो हज़ार का काल उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष का गुरुतर कार्य भार ।।
उन्नीस सौ निन्यानवे भूतल परिवहन मंत्री जल परिवहन विचार राजनाथ सिंद्धान्त ।।
आया शुभ मंगल दिन सन दो हज़ार उत्तर प्रदेश जन आकांक्षाओं के मुखिया मुख्यमंत्री राज नाथ से राज्य नाथ।।
राज नाथ एक व्यक्ति विराट अटल विश्वास गौरव प्रखर निखर व्यक्तित्व विशाल नई काशी कल्पना मुख्यमंत्री राज नाथ का ही सपना वास्तविक आज।।
मई तेईस पुनः भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष सन दो हज़ार चौदह से उन्नीस तक गृह मंत्री का मर्म धर्म राज नाथ।।
गाज़ियाबाद फिर लखनऊ से सांसद वर्तमान में राष्ट्र रक्षा कि जिम्मेदारी रक्षा मंत्री वंश परम्परा का गौरवशाली राष्ट्र अहं।।
सावित्री अर्धागिनी पंकज नीरज द्वय सुत बेटी अनामिका राज नाथ प्रिय परिवार जीवन के सुख दुख खुशी हसीं मुस्कान ।।
राज नाथ सिंह जी से मेरे
भावनातमक लगाव के सूत्रधार –
सन उन्नीस सौ तिरासी डॉ बनमाली सिंह से मुलाकात कोऊपरेटिव इंटर कॉलेज के अर्थशास्त्र प्रवक्ता प्राचार्य।।
चकिया चंदौली निवासी राजपूताना आन मान अभिमान।।
नियमित बातों बातो अक्सर चर्चा करते हृदय भाव गहराई से राजनाथ संबंध समाज।।
काशी कि पवन भूमि का एक हिस्सा अब संत रविदास नगर निहाला दयाशंकर राजपूताना दया शंकर सिंह मेरे बॉस ।।
सन उन्नीस सौ चौरानवे कि बात मिर्जापुर जनपद में राजनाथ का पड़ोसी होने का मिला सौभाग्य।।
राजनीति व्यस्तताओं में कम ही आना हो पाता राजनाथ का के बी
कालेज के हाता।।
के बी विद्यालय के ठीक सामने रोज गुजरता एस पी सिंह मिर्जापुर जीवन बीमा निगम विकास अधिकारी राज नाथ जी के निकट करीबी ।।
लोग करते पल प्रहर बात एस पी सिंह पदोन्नति के विवाद में उलझे केशरी नाथ त्रिपाठी उच्च न्यायलय मे पहुँचे केश गए हार।।
राज नाथ से मेरे यही संपर्क सूत्र भवनात्मक साथ मिला नही कभी राज नाथ सिंह से जनता हूं व्यक्तिगत ।।
सौम्य मृदु विनम्र राज नाथ राजपुताना गौरव क्षत्रिय कुल अभिमान शब्द नही कर पाएंगे गुण गान ।।
नन्दलाल मणि त्रिपाठी पीताम्बर गोरखपुर उत्तर प्रदेश।।