सम्मान समारोह एवं पुस्तक लोकार्पण
दिनाँक 9 नवम्बर,2024 को सृजनधारा साहित्यिक संस्था के तत्त्वाधान में संस्था का दूसरा वार्षिक आयोजन हुआ। जिसमें आदरणीय हलचल हरियाणवी जी को वर्ष 2023 का एवं आदरणीय महेंद्र सिंह बिलोटिया जी को वर्ष 2024 का साहित्य सृजन सम्मान प्रदान किया। इस सम्मान में संस्था शॉल, श्रीफल,सम्मान-पत्र एवं 2100 रुपये की राशि देकर सम्मानित करती है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध रेडियो गायक एवम नामचीन सांगी श्री गुलाब सिंह खंडेलवाल जी रहे तथा विशिष्ट अतिथि सुप्रसिद्ध ग़ज़लकार एवं बेहतरीन चित्रकार राज्य शिक्षक अवार्डी श्री खेमचंद सहगल जी एवं बेहतरीन हरियाणवी कवि श्री रामधारी खटकड़ जी रहे।कार्यक्रम के अध्यक्ष द्रोणाचार्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चैयरमैन श्री वीरेंद्र सिंह यादव जी रहे। सर्वप्रथम संस्था के संरक्षक वीरेंद्र सिंह यादव संस्था अध्यक्ष सत्यवान सत्य एवं कोषाध्यक्ष अशोक कुमार ढोरिया ने सभी मेहमानों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। मंच संचालन डॉ महावीर निर्दोष एवं सतबीर इंदौरा जी ने किया। कार्यक्रम में कई सुप्रसिद्घ कविमित्र आए जिनमें दलबीर फूल ,त्रिलोकचंद फतेहपुरी, नाहर सिंह,मनोज कौशिक,सोमवीर जांगड़ा,देवीराम शर्मा निर्मल,अशोक कुमार जाखड़, रोशनलाल,भूप सिंह अन्तस्,जय सिंह जीत,मनमोहन दरवेश,बलबीर सिंह ढाका, राजबीर खोरडा, कृष्ण गोपाल सोलंकी, प्रमोद कुमार,संदीप शर्मा बांवरा,सत्यवीर निराला जी थे।सभी कवियों ने एक से एक शानदार रचनाएँ पढ़कर कार्य्रकम को बुलन्दी तक पहुंचाया। कार्यक्रम में संस्था के कोषाध्यक्ष अशोक कुमार ढोरिया की पुस्तक ‘धतूरे के फूल’ का लोकार्पण हुआ। संस्था अध्यक्ष सत्यवान सत्य जी ने संस्था के उद्देश्यों के बारे में प्रकाश डालते हुए भविष्य में और बेहतरीन आयोजन करने का संकल्प जताया। अंत में संस्था के संरक्षक श्री वीरेंद्र यादव जी ने एवं संस्था के अध्यक्ष श्री सत्यवान ‘सत्य’ जी ने सभी कवि मित्रों एवम मेहमानों का धन्यवाद किया।