पिता
बोलते हैं जैसे सारी सृष्टि भगवान चलाते हैं वैसे एक पूरा परिवार पिता चलाता है,
जिनके सिर के ऊपर पिता का हाथ होता है नसीब वाले होते हैं वह लोग जीन पर पिता का साया नसीब है ।
पिता है तो हमें किसी चीज की कोई चिंता नहीं होती पिता गम में अपने आंसू छुपा के बच्चों को खुशियां बांटते हैं आइए आज हम भी पिता दिवस पर अपने पिता को वह हर खुशी दे जो पिता अपने अंदर हर गम छुपाए हैं।
यह जो फादर डे हैं यह 1 दिन के लिए नहीं होना चाहिए बच्चों के लिए हर दिन पिता दिवस होना चाहिए माता दिवस होना चाहिए हर दिन अपने मां-बाप के लिए अच्छा करिए अच्छा सोचिए उन्हें हर तरफ से खुश रखने की कोशिश करिए अपने वह दिन याद रखिए जब एक मां कैसे-कैसे करके हमारे को जन्म देती है कैसे पालते हैं हमारे को अर्पिता कैसे वह हर एक ख्वाहिश हमारी पूरी करते हैं अगर हम दुकान पर किसी चीज के लिए हाथ रख देते थे कि हमारे को यह चीज चाहिए तो वह पिता हमारे लिए तुरंत ला देते हैं वह दिन भी याद करिए क्यों ऐसे ही माता-पिता को किसी चीज के लिए हमें दुखी नहीं करना चाहिए आज के दिन मा पापा के लिए अपने स्पेशल डे बोलते हैं , आज सब के पिता हैं लेकिन वह दिन याद करना जिस दिन हमारे मां-बाप हमारे बीच नहीं रहे सृष्टि का नियम है एक न एक दिन जाना ही है पर फिर भी ऊपर वाले भगवान तो नहीं आ सकते उन्होंने मां-बाप को हमारे लिए अपना अंश भेजा है उन्होंने, कोशिश करो कि मां-बाप को खुश रख सके और ज्यादा कुछ नहीं कहना बस मां-बाप है हमारा असली कहना और कुछ नहीं है सच्चा प्यार भी उनका झूठा सारा संसार सच्चा प्यार मां बाप का और कुछ नहीं संसार में।