न्यूज़ देखने के संबंध में कुछ उपयोगी सलाह
न्यूज़ देखने के संबंध में सभी के लिए मेरी सलाह तो यह है कि हमें न्यूज तो रोज देखना ही चाहिए, चाहे फिर वह समाचार पत्र, टी. वी.चैनल, फेसबुक या व्हाटसेप के माध्यम से प्रसारित हुई हो । प्रतिदिन के समाचारों से तो हमें वाकिफ होना ही चाहिए एवं कोशिश यही होनी चाहिए कि वर्तमान न्यूज मालूम रहे क्यो कि आज के वर्तमान तकनीकी युग में जैसा कि देखने में आ रहा है, हर किसी को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना स्वयं ही करना पड़ता है तो रोजमर्रा की खबर तो मालूम होना आवश्यक है । हालांकि यह हर व्यक्ति की सोच पर निर्भर करता है कि वह किसी भी समाचार या ख़बर को सकारात्मक ले या नकारात्मक । वैसे भी जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों ही पक्ष सदैव ही होते हैं । फिर यह सभी का फर्ज है कि किसी भी समाचार के बारे में पहले पूर्ण रूप से तसल्ली कर लें । तत्पश्चात् ही उस खबर पर भरोसा करें । आज के युग में हर व्यक्ति को सकारात्मक सोच रखते हुए आत्मनिर्भर होकर ही कोई भी निर्णय लेने की जरूरत है । आजकल जितनी तकनीके शुरू कर दी गई है, जिससे आपका हर कार्य आसान तों हों रहा है पर उतनी ही जालसाजी से गुमराह करने की कोशिश भी की जा रही है, उन परिस्थितियों में हमें सकारात्मक पहलुओं पर विचार-विमर्श करके ही समाचारों की सत्यता को ज्ञात करना चाहिए, तत्पश्चात ही विश्वास भी करना चाहिए, तभी हम सभी स्वयं की हिम्मत के साथ आत्मनिर्भर बनेंगे और देश के विकास में भी अपना योगदान देने कुछ दिशा में अग्रसर हो सकेंगे ।
धन्यवाद आपका । मैंने अपने विचार व्यक्त किए हैं । कृपया अवश्य पढ़िएगा एवं अपने विचार व्यक्त किजिएगा ।