जीवन बदलने का मंत्र
कोई भी मार्ग छोड़ा जा सकता है, बदला जा सकता है: पथ भ्रष्ट होना कुछ नहीं होता, अगर लक्ष्य भ्रष्ट न हुए।
सोचने का नियम समझ लिया तो जिंदगी का कायाकल्प कर सकते हैं
इस दुनिया में आप सबसे शक्तिशाली काम कौन-सा कर सकते हैं? जवाब है खुद से प्रेम करना । प्रेम करने से हर चीज खूबसूरती से होने लगती है। खुद की इज्जत करना, प्रशंसा करना बेहद जरूरी है। छोटे बच्चे जानते हैं कि उन्हें खुद से प्रेम कैसे करना है। आप सभी जब पैदा हुए थे, तो प्रेम और उल्लास से भरे हुए थे। ऐसा एक भी बच्चा बताएं जो खुद से नफरत करता हो। वे अपनी भावनाएं खुलकर बताते हैं जब बच्चा खुश होता है तो आपको पता चलता है, जब वह गुस्सा होता है तो नहीं जानते। वे साहस से भरे होते हैं। याद करें, आप भी कभी ऐसे ही साहसी हुआ करते थे, मोहब्बत से भरे हुए। जीवन में एक और चीज बड़ा असर डालती है विचार और शब्द आप जो सोचते और कहते हैं, वह इस ब्रह्मांड में घूमता रहता है। और फिर कई गुना होकर आप तक वापस आता है। मानो ये दुनिया आपकी हर बात सुन रही हो और फिर लौटा रही हो! अब जरा सोचिए कि आप अधिकांश मौकों पर नकारात्मक विचार ही करते हैं, ऐसे में आप तक क्या लौटकर आएगा? सोचने का भी एक नियम होता है। आप जो सोचते हैं, जिस पर यकीन करते हैं, वह सब सच बनकर आपके सामने आता है। आपके विचार ही आपकी जिंदगी बनाते हैं। ये सीधी-सी बात समझकर हम अपनी जिंदगी का कायाकल्प कर सकते हैं।