छोटी कहानी- ‘सोनम गुप्ता बेवफ़ा है’ -प्रतिभा सुमन शर्मा
छोटी कहानी- ‘सोनम गुप्ता बेवफ़ा है’
लेखिका- प्रतिभा सुमन शर्मा
दिल्ली के धीरज को मुंबई के अनु के सपने दिन रात सताने लगे। जवानी की दहलीज में जो-जो पति पत्नी अपने निजी क्षणों में करते वह वो सब सोचता रहता अनु को अपने खयालों में बांधे। न जाने क्या-क्या करता खयालों में उसके साथ। और यह उसे तब से हो रहा था जब से उसकी मुलाकात अनु से फेसबुक पर हुई थी। वह याद से रोज उसे गुड मॉर्निंग का मैसेज भेजता। अनु भी उसके मॉर्निंग का जवाब बड़ी खुशी से देती। कभी-कभार उससे चैट भी कर लेती। पर अनु को जरा भी धीरज के ख्वाबो के इल्म न था। वह अपने और दोस्तों से जैसे हाई हेलो करती वैसे ही धीरज से भी। पर उसके लिखे हुए स्टेटस में धीरज खुद को ढूंढता रहता। अनगिनत अनर्गल खयाल बुनते रहता।
एक दिन उसने अनु को कुछ अजीब-सा पोस्ट भेजा जिसमे मंदिर की मूर्तियां अपने परमोच्च संभोग के क्षणों में लिप्त थी। अनु को बड़ा अटपटा-सा लगा दो-तीन सालों की फेसबुक फ़्रेंडशिप में कभी भी धीरज ने इस तरह का काम नहीं किया था। इसलिए अनु ने उसे पूछने की हिम्मत की। बोली, यह क्या है? धीरज को अनु से कुछ और उम्मीद थी। पर वह सतर्क हो गया और बोला पता नहीं कुछ स्पैम है जो मेरे अकाउंट से अपने आप पोस्ट हो रहा है। अनु ने बात को मान लिया और बात रफा-दफा हो गयी।
कुछ समय बीता। अनु किसी काम से दिल्ली गयी और अनु ने यह बात अपने स्टेटस में लिखी- ‘आई एम इन दिल्ली’ फिर क्या था। धीरज ने उसे तुरंत फ़ेसबुक से ही कॉल किया और अनु को किसी तरह जाकर मिला। अनु जैसे उधर से आ रही थी धीरज की धड़कनें तेज हो गयी। उसके कान गरम हो गए। उसे क्या करे क्या न करें समझ नहीं आया और धीरज भागकर अनु को लिपट गया। अनु के लिए यह बिल्कुल अनइस्पेक्टिड था। उसके पति के दोस्त उस वक्त अनु के साथ थे उनको भी यह बात बिल्कुल अजीब लगी। अनु झट से उससे दूर हुई। पर धीरज ने उसे पास खींचकर चूमना चाहा। अनु ने झटके से उसे दूर किया और अपने पति के दोस्त के साथ चल दी।
वह दोनों बात करते-करते गाड़ी में बैठकर चले गये।
धीरज को बहुत बुरा लगा कि अनु ने उसे धोखा दिया हो जैसे। अब धीरज दिल टूटे आशिक की तरह अनु की गाड़ी को देखता रहा और उसे लगा जैसे उसकी पूरी दुनिया ही उजड़ गयी है।
काफी देर तक वही अकेले खड़ा था। उससे चला भी नहीं जा रहा था। और उसने फेसबुक पर स्टेटस ऐड किया-‘साली शैतान की बच्ची प्यार में धोका दे गई।’
और लिखा-‘सोनम गुप्ता बेवफा है।’
अनु ने फेसबुक पर धीरज का स्टेटस देखा, और उसे ब्लॉक कर दिया।