एक शाम अपनों के नाम” काव्य गोष्ठी का भव्य आयोजन
मुंबई 26 नवम्बर 2020। राष्ट्रीय आंचलिक साहित्य संस्थान की महाराष्ट्र इकाई द्वारा “एक शाम अपनों के नाम” काव्य गोष्ठी का ऑन लाइन आयोजन किया गया।
संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवल पाल प्रभाकर दिनकर की अध्यक्षता में आयोजित गोष्ठी में
रचनाकारों ने शानदार काव्य प्रस्तुति देकर गोष्ठी को रंग लगा दिए।महाराष्ट्र इकाई की अध्यक्षा एवं ख्यातिनाम कवयित्री,लेखक व साहित्यकार निक्की शर्मा “रश्मि ” के मनमोहक व प्रभावी संचालन ने गोष्ठी के चार चांद लगा दिए।
इस अवसर पर गोष्ठी में संस्था के राष्ट्रीय सचिव रुपेश कुमार की कविताओं को काफी सराहा गया। डॉ. शंम्भू पंवार( दिल्ली) ने बिटिया पर अपनी रचना” मेरा अभिमान”:-“बड़ी नट खट बड़ी प्यारी,है मेरी राज दुलारी।। की सुंदर प्रस्तुति देकर बहुत दाद बटोरी।
महाराष्ट्र इकाई की अध्यक्षा निक्की शर्मा कि की रचना-“तू न सही तेरी याद तो होगी..” पंक्तियां सभी के दिल को छू गई। तथा वी अरुणा, डॉक्टर मधुकर राव, सविता मिश्रा की भी रचनाएं शानदार रही। श्रीराम रॉय की फुल कुमारी रचना सभी के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी। रूपेश कुमार, आरती अयाचित,वीणा आडवाणी, अंकुर सिंह, एम एल नथानी ने भी इस कवि सम्मेलन में अपनी खूबसूरत रचनाओं से सभी का दिल जीता। “एक शाम अपनों के नाम” का यह समारोह एक यादगार समारोह रहा। अंत में महाराष्ट्र अध्यक्षा निक्की शर्मा ने सभी का आभार जताते हुवे इस कार्यक्रम को एक यादगार लम्हा बताया।
********