अनकहे अनसुलझे सवाल -: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से
नमस्कार मित्रों ,
मेरे द्वारा लिखित मेरी तीसरी पुस्तक अनकहे अनसुलझे सवाल प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से
-गरीब क्यों और गरीब होता जा रहा है और अमीर और अमीर ?
-क्यों एक आदमी खाकी वर्दी के पास न्याय मांगने जाने में घबराता है ?
-एक आम आदमी को नौकरी पाने के लिए या विदेश जाने के लिए पी.एल.सी. (पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट) की जरूरत पड़ती है पर एक सजायाफ्ता नेता -अधिकारी बड़े आराम से स्वछंद होकर इधर उधर आते जाते हैं ,क्यों ?
-कैसे एक पार्षद जो तकरीबन 5-7 हजार रूपए मासिक तनख्वाह पाता है, एक विधायक तकरीबन 1 लाख से 1.50 लाख तनख्वाह पाता है और एक सांसद जो तकरीबन 1.50 लाख से 2.50 लाख तनख्वाह पाता है वो देखते ही देखते करोड़ों की संपत्ति खड़ी कर लेता है,क्या फार्मूला है ?
-कैसे एक सरकारी डॉक्टर -कानून का रखवाला या अन्य विभाग का अधिकारी जो की 40,000 हजार रूपए से लेकर 1.50 लाख मासिक तनख्वाह पाता है, वो देखते ही देखते करोड़ों में खेलने लगता है,क्या फार्मूला है ?
-ज्यादातर घर फोड़ू धारावाहिक -अश्लीलता भरी फिल्मों की निर्मात्री, भारतीय सेना का गलत चित्रण करने वाली निर्मात्री एकता कपूर को पदम् श्री उनके किस महान या ऐतिहासिक या सामाजिक कार्यों या समाज में उनके योगदान के लिए दिया गया है ?
-क्यों केवल एक सेलिब्रिटी – उधोगपति -या विशिष्ट व्यक्ति ही हमारे घर (भारत) के मुखिया से रूबरू बात कर सकता है, एक आम आदमी क्यों नहीं..?यहाँ ये सवाल पार्टी द्वारा या किसी भी राजनैतिक पदाधिकारी द्वारा उठाया जा सकता है की निरंतर टेलीविज़न पर या मन की बात के तहत प्रधानमंत्री आम आदमी से बातचीत करते हैं ,पर ये आम आदमी हैं कौन जिन्हें पहले से सब कुछ सवाल जवाब रटा कर बिठाया जाता है ?
यहाँ जो भी प्रश्न मैं माननीय प्रधानमन्त्री जी से पूछना चाहता हूँ उनमें कहीं लेशमात्र भी मेरा निजी स्वार्थ -निजी हित या किसी भी राजनैतिक दल या किसी भी जाती विशेष से कोई सम्बन्ध नहीं है ये एक आम आदमी -एक पढ़े लिखे आदमी -एक जागरूक आदमी के प्रश्न हैं,इन प्रश्नों को देश हित -देश सर्वोपरि की भावना से पढ़ा और समझा जाए !
मेरे ये सवाल ऐसे सवाल हैं, जो किसी भी राजनैतिक विचारधारा या किसी व्यक्ति विशेष -जाती विशेष -धर्म विशेष को लेकर नहीं बल्कि एक आम आदमी के प्रश्न हैं जिनके जवाब वो काफी अरसे से तलाश रहा है मगर उसे आज तक जवाब नहीं मिला है ?
-और जनहितों के ज्वलंत प्रश्न जानने के लिए पढ़िए अनकहे अनसुलझे सवाल प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से – by विकास शर्मा
कृपया आज ही Kindle Amazon से प्राप्त करें …