DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 205 posts Sort by: Latest Likes Views List Grid DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 11 Apr 2024 · 1 min read कभी-कभी कोई प्रेम बंधन ऐसा होता है जिससे व्यक्ति सामाजिक तौर कभी-कभी कोई प्रेम बंधन ऐसा होता है जिससे व्यक्ति सामाजिक तौर पर तो मुक्त दिखाई देता है परन्तु वास्तविकता में मानसिक और आत्मिक दृष्टि से मुक्त नहीं हो पाता.....बल्कि समय... Quote Writer 228 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 14 Apr 2023 · 1 min read औरों की उम्मीदों में औरों की उम्मीदों में जीवन जाया ना कर... उम्मीदों के पूरा होते ही, खामियों का सिलसिला शुरू हो जाएगा.... ✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Quote Writer 2 467 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 6 Apr 2023 · 1 min read आपके शब्द आपके अस्तित्व और व्यक्तित्व का भार वहन करते है... आपके शब्द आपके अस्तित्व और व्यक्तित्व का भार वहन करते है... कृपया इन्हें ज़िम्मेदारी से खर्च करें। ✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Quote Writer 2 641 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 4 Sep 2022 · 1 min read मैं उसकी ज़िद हूँ ... मैं उसकी ज़िद हूँ वो मुझे बाँट नहीं सकता... हो जाए लाख खता पर मुझे डाँट नहीं सकता.... कुछ अच्छे तो कुछ बुरे वक्त के पहलू में मंजर कैद हैं...... Hindi 2 828 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 1 Sep 2022 · 1 min read बड़ी शिद्दत से... बड़ी शिद्दत से मैंने तुम्हें सालों पढ़ा है... तुम्हें पहचानने का तज़ुर्बा एक -एक रोज़ करके आया... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi 4 2 231 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 27 Aug 2022 · 1 min read कुछ लोग... कुछ लोगों का जीवनभर Ego satisfied नहीं होता... ऐसे लोग सामने वाले को पूरी तरह से तोड़कर रख देते हैं... फिर भी इन्हें लगता है कि शायद अभी और गुंजाइश... Hindi 1 270 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 27 Jul 2022 · 1 min read प्रवाह... जीवन में केवल परिवर्तन होना निश्चित एवं स्थायी है। जीवन की धाराप्रवाह में बहना सीखिए... ज़टिल होकर कुछ पकड़े रहने की, बाँधने की कोशिश में, खुद को बिखेर दोगे, खो... Hindi 2 444 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 26 Jul 2022 · 1 min read विपरीत... आपकी वास्तविक 'प्रतिभा' का निर्माण केवल विपरीत परिस्थितियाँ कर सकती हैं। -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi 314 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 23 Jul 2022 · 1 min read नियत... व्यर्थ विवाद, हृदय की व्यथा का विस्तार करता है.... परन्तु व्यर्थ मौन नि:संदेह जीवनभर के पश्चाताप का कारण बनता है। उचित समय की प्रतिक्षा करने के स्थान पर, समय को... Hindi 1 426 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 28 Jun 2022 · 1 min read अलग... तमन्नाओं के शहर में, बला की शोहरतें होती हैं... मग़र मुफ़लिसी में मोहब्बत निभाने का अलग मज़ा है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi 2 4 409 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 22 Jun 2022 · 1 min read प्रगति... प्रगति के लिए परिवर्तन आवश्यक होता है। परिवर्तन का परिणाम सदैव पराजय या पतन हो, यह आवश्यक नहीं। परिणाम केवल प्रयास पर निर्भर करता है। प्रयास ही पाने की सही... Hindi · कविता 1 2 286 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 18 Apr 2022 · 1 min read मित्र मित्र को दुष्कर्म करते हुए देखकर के ना टोकने वाला व्यक्ति गुप्त शत्रु के समान होता है। Hindi · कोटेशन 2 527 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 24 Mar 2022 · 1 min read तय रास्ते... तय रास्ते की मंज़िल का मुसाफिर नहीं हूँ मैं... मेरे कदम अपनी पगडंडियों को बनाना जानते हैं... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 385 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 18 Feb 2022 · 1 min read वजूद... जिनकी अपनी कोई रीढ़ नहीं वो मेरे वजूद को क्या ललकारेंगे... Hindi · कोटेशन 391 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 15 Feb 2022 · 1 min read मेरी नेकियाँ... मेरे वजूद की ना फ़िक्र कर ए 'फरेबदिल'... मेरी नेकियाँ, मेरे गुनाहों पर भारी रहीं हैं... -देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 1 475 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 10 Feb 2022 · 1 min read चट्टान... भले ही मेरा वक़्त नाजुक हो... मग़र मुझे कमज़ोर समझेंने की भूल तुम ना करना... आँधी महज़ धूल उड़ा सकती है दरख़्त गिरा सकती है मग़र चट्टान हूँ मैं... Hindi · कविता 300 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 9 Feb 2022 · 1 min read शायद... अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए आँगन को कब तक टेढ़ा बताओगे... कभी आईने की धूल हटाकर देखो शायद हकीकत से रूबरू हो जाओगे... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कविता 2 1 408 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 8 Feb 2022 · 1 min read महत्वपूर्ण... कर्त्तव्य निर्वहन करना जितना महत्वपूर्ण है, उतनी ही महत्वपूर्ण निजी प्रतिबद्धता भी है। -✍️ देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कोटेशन 465 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 7 Feb 2022 · 1 min read सदियों का सफऱ... सदियों का सफऱ एक लम्हें में तय हो जाता... ग़र तुममें अहम् लेशमात्र भी कम हो जाता... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 575 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 6 Feb 2022 · 1 min read युग का अंत... स्वरकोकिला... माँ शारदा का वास स्थान आपका जाना... एक युग का अंत... Hindi · कविता 382 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 5 Feb 2022 · 1 min read बेहतर... शर्तों और शिकायतों की वफ़ा से खुदगर्जी की बेवफाई बेहतर है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कोटेशन 1 2 716 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 4 Feb 2022 · 1 min read आवश्यकता... किसी भी विषय को समझने के लिए सूक्ष्म दृष्टि एवं व्यापक दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कोटेशन 521 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 3 Feb 2022 · 1 min read मुक़म्मल चाहत... औरों से मुक़म्मल चाहत का ख़्वाब ही झूठा है... हर कोई चाहता है अपनी-सी मुहब्बत सबसे... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 510 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 2 Feb 2022 · 1 min read कायदे... बड़ी कठोर है उसूलो की दुनिया... अपनी बारी पर कायदे बदल देते हैं... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 435 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 1 Feb 2022 · 1 min read यथार्थ... जीवन का यथार्थ मात्र असत्य से सत्य तक की यात्रा... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कोटेशन 331 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 31 Jan 2022 · 1 min read बचपन... उम्र के दरिया में कतरा-कतरा दिन बहते गए ... उम्रदराज़ हुए तो देखा बचपन किनारे खड़ा था... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 335 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 30 Jan 2022 · 1 min read आदतों... जो मेरी आदतों में शुमार नहीं उसके होने का खोखला दावा किसकदर करुँ... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 1 309 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 29 Jan 2022 · 2 min read विचारणीय... नमस्कार सभी को...आज मन में एक विचार आया है... आप सबसे साझा करना चाहती हूँ... मेरा निवेदन है कृपया मेरी किसी बात को अन्यथा ना लें ?... मुझे बचपन का... Hindi · लेख 457 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 28 Jan 2022 · 1 min read नाराज़गी... नाराज़गी का रिश्ता अपनेपन से होता है... जिस दिन अपनापन ख़त्म, नाराज़गी ख़त्म... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 453 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 27 Jan 2022 · 1 min read अथक... हालातों के आगे कभी गिरती, कभी उठती... कभी-कभी तो दिन को आखरी, समझ जीती... प्रतिक्षण प्रतीक्षा समर्पित समभाव का संधान करती... वेदना का मर्म छिपाए संघर्ष को साथी बनाए अथक... Hindi · कविता 413 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 26 Jan 2022 · 1 min read तलाश... यूँ तो बेहतर की तलाश कभी खत्म नहीं होती... मग़र कुछ परवाह ज़िन्दगी को सिरों से जोड़े रखती है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 382 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 25 Jan 2022 · 1 min read एक दिन... एक दिन मेरी कामयाबी का शोर तेरे दर तक भी जाएगा... दरवाजा ना सही खिड़की तो खुली रखना... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 569 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 24 Jan 2022 · 1 min read दृढ़ निश्चय... नाकामयाबी की सैकड़ों वज़ह हैं....किंतु आगे बढ़ने के लिए मात्र दृढ़ निश्चय की आवश्यकता होती है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कोटेशन 367 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 23 Jan 2022 · 1 min read अनुभूति... कल्पना और यथार्थ में मात्र अनुभूति का अंतर है...अनुभूति कल्पना को जीवित कर सकती है और यथार्थ को अनदेखा... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · कोटेशन 347 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 22 Jan 2022 · 1 min read एक सवाल... सौ वज़हे थीं मेरी लौट कर जानें की... मग़र एक सवाल नें क़दमों को आगे बढ़ने ना दिया... कि बुलाया किसने है...??? -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 401 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 20 Jan 2022 · 1 min read ज़हर... वो बड़ी मीठी ज़ुबा से बात करते हैं... अक्सर जिनके इरादों में ज़हर होता है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 1 2 354 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 19 Jan 2022 · 1 min read मेहर... ये हँसते, चरागों की रोशनी का असर है... बरसों बाद सब मिलें, ये आपकी मेहर है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 337 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 18 Jan 2022 · 1 min read किरदार... थोड़ा ठहर के सोचोगे तो समझ पाओ शायद... किरदार ही कुछ ऐसा है नामुमकिन सा नज़र आता हूँ दूर से.... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 1 2 385 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 17 Jan 2022 · 1 min read प्रेम का आंकलन... पाषाण हृदयी, प्रेम का आंकलन धन की स्थिति देखकर करते है... मनोभाव से सरोकार नहीं रखते। Hindi · कोटेशन 310 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 16 Jan 2022 · 1 min read बस... यारब, बस ये आख़िरी ख़ुशी दे दे... तोफे में चीनू की ज़िन्दगी दे दे... Hindi · शेर 441 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 15 Jan 2022 · 1 min read ताउम्र... ताउम्र साज़िशों के शिकार होते रहे अपनों के खंज़रों से रोज़ वार होते रहे... Hindi · शेर 265 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 14 Jan 2022 · 1 min read बंधन... रिश्तो के बंधन सबके लिए नहीं होते... किसी-किसी को तन्हा ही तय करने होते है सफऱ तमाम ... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 2 2 571 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 13 Jan 2022 · 1 min read बिन माँगे... बिन माँगे किसी रोज़ कुछ तो अता कर ए खुदा... सज़दो और दुआ में माँगना याद नहीं रहता मुझे... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 1 422 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 12 Jan 2022 · 1 min read बनावटीपन... ऊँचे दामों पर बिका होता, हुनर अपना भी जो बनावटीपन की चमक से, सजाया होता... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 578 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 11 Jan 2022 · 1 min read किट्टी... किट्टी... प्यार, परवाह, समझदारी और सहनशीलता की जीवित मिसाल सदा के लिए विदा हो गई... Hindi · कविता 1 2 369 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 10 Jan 2022 · 1 min read असली... नकली होते तो, बिक जाते सारे शब्द असली थे, तो खरीददार ना मिले... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 1 2 530 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 9 Jan 2022 · 1 min read सगा... जिसका विश्वास गया हो पल-पल ठगा वो कैसे किसी को समझें अपना सगा... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 375 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 8 Jan 2022 · 1 min read नागफनी के काँटे... शब्दों में गुलकंद की चाशनी दिलों में नागफनी के काँटे... कैसे पहचाने कौन है अपना कौन पराया किससे अपना ग़म छुपाए किससे ख़ुशी बाँटे... Hindi · कविता 1 401 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 7 Jan 2022 · 1 min read वज़ह... दिल टूटने की वजह हर बार इश्क नहीं हैं... कभी-कभी अपनों की साजिशें भी तोड़ देतीं है... -✍️देवश्री पारीक 'अर्पिता' Hindi · शेर 2 2 358 Share DEVSHREE PAREEK 'ARPITA' 6 Jan 2022 · 1 min read कान्हा कान्हा अब तेरी बारी है... मेरी हार तू कैसे करे स्वीकार अब तक चलाते आया है आगे भी चलना होगा हर वचन निभाना होगा Hindi · कविता 282 Share Page 1 Next