हम जरूर-जरूर होंगे कामयाब- आनंदश्री
हम जरूर-जरूर होंगे कामयाब- आनंदश्री
-इतिहास गवाह है बुराई कितनी भी बडी हो, इंसान की अच्छाई ही जीती है
– डर फैलाने वाले मैसेज को न फैलाये
इस कोरोना के समय सभी तरह का माहौल बनते जा रहे है। नकारात्मक और सकारात्मक के द्वंद्व में इंसान और इंसानियत फंसी है। लेकिन हमारा ध्यान नकारात्मक पर ज्यादा जा रहा है। वाट्सअप्प स्टेटस देखो तो लोग अलग राज्यो के डरावने अंतिमसंस्कार के वीडियो फैला रहे है। जो इंसान को और भी कंपित करते है। अब तो लोग कोरोना से कम और उसके डर से ज्यादा मृत्यु मुखी हो रहे है। इससे तो लोग यह भयावह चित्र देख कर ही समाप्त ही जायेंगे।
नकारात्मक नही सकारात्मक फैलाने का प्रण करें
इस महामारी से बहुत से लोग ठीक हुए है। उनका वीडियो, टेस्टिमोनी मुलाकात फैलाये। उनके सकारात्मक संघर्ष की कहानी को बताए। जब एक बच सकता है तो बाकी भी बच सकते है। इससे सकारात्मक माहौल बनेगा। कोरोना का नाश होगा।
कोरोना का अप्रचार और डरावनी तथ्यों को खादपानी न दें।
सकारात्मता फैलाने की जिम्मेदारी लें।
एक बार काली परछाई ने राज्य में प्रवेश करने के पहले राजा से विनंती की की मुझे 1000 लोगो को ले जाना है, उनका समय आ गया है। राजा ने उस काली परछाई को हाँ कह दिया। लेकिन कुछ दिन के बाद 25000 लोगो की मृत्यु की खबर राजा तक पंहुचती है। राजा ने काली परछाई से इस बारे में जानकारी ली तो परछाई ने कहा मुझे तो वह 1000 ही चाहिए थे लेकिन बाकी 24000 लोग तो डर के जान गंवा दिए।
यह काहानी आज के परिवेश की है। नकारात्मक न फैलाये , न इसके विक्टिम बने।
संसार मे कई मौते सिर्फ गलत प्रचार से हुए है
स्वस्थ होते हुए भी कई लोग हमे छोड़ कर चले गए। गलत जानकारी या आधा सच जान लेवा हो सकता है।
सभी की चेतनाशक्ति अलग अलग है
सभी की सोचने की क्षमता, विचार क्षमता, चेतना की स्थिति अलग अलग होती है। यही जान कर अपने बातों का प्रचार करें।
अपने विश्वास पर विश्वास रखे
कितना भी सकारात्मक रहो, फिर भी नकारात्मक आ ही जाता है।ऐसे समय अपने विश्वास पर विश्वास रखें।अंत के इंसान ही जीतेगा और बुराई की हार होगी।
प्रो डॉ दिनेश गुप्ता- आनंदश्री
आध्यात्मिक व्याख्याता एवं माइन्डसेट गुरु
मुम्बई
8007179747