— समझो इन सब को —
???मेरी कलम से ???
उम्मीद है, इस को पढने में बाद सब की समझ में जरुर आ गया होगा ,कि आज तक लोगों ने आपको झांसा देकर , कितना पैसा इकठा किया है, हर तरफ से एक ही आवाज आ रही है, कि तुलसी और गिलोय का इस्तेमाल करो , इन से ही आपकी बाड़ी की इम्युनिटी बढ़ेगी, न की चोकोलेट पाउडर से बड़ी चीजों से, वो केवल स्वाद दे सकती हैं…आपके अंदर जिस चीज की जरुरत है, उस की पूर्ती कभी नही कर पाई, न कर सकती हैं,यह बाज़ार का मन्त्र था, जिस ने सब कुछ लूटा ,
हो सकता है, कि हर इंसान ठोकर खाकर ही संभलता है, अब आप के सतर्क होने का समय है, बेकार की शानो शौकत में ऐसी चीजों पर अपनी मेहनत की कमाई को बर्बाद मत करो..अपने बच्चों को वो सब खिलोओ, जिस की उन्हें जरुरत है, वो मत दो, जो पैसा कमाने वाली कंपनी कहें, एक विज्ञापन के लिए वो करोड़ों रुपईया बर्बाद कर सकते हैं, उनको पता है, यह जनता बहुत मूर्ख है,.खरीद लेगी, पैसा तो वापिस आ ही जाएगा, एक बात बताओ आप सब..क्या आपने किसी भी सेलिब्रिटीज को कभी यह सब इस्तेमाल करते देखा है ??. यह सिर्फ और सिर्फ विज्ञापन है..जिस को प्रस्तुत करने के लिए उनको पैसा मिलता है..जनता जाए भाड़ में, उनको क्या लेना देना, तुम्हारा बचा हष्ट पुष्ट है, कि नही है.अपना काम बनता , भाड़ में जाए जनता…आपको यह सब कुछ समझना होगा, वैसे ही मध्यम वर्ग के लोग झांसे में जल्दी फसते है , सही कहूँ तो इन जैसे लोगों का व्यापार बढवाने में इस वर्ग का बहुत बड़ा हाथ है !! कभी नही बन पायेगा आपका बच्चा सचिन तेंदुलकर, सलमान खान, या अक्षय कुमार , उस की सेहत का निर्माण आपको खुद करना है. आयुर्वेदिक चीजों से ही जीवन सुंदर बन पायेगा, बाकी सब तो ऐसे समझो जैसे जिम में जाकर अलग अलग तरह के स्त्रोइड्स खाकर शरीर को फुला लेना, और इस के कुछ दिन बाद सारी हवा निकल जाती है..जो इन चीजों से शरीर के अंदर गयी होती है !!
आशा करता हु, मेरे द्वारा लिखे इस लेख का आप पर कुछ तो असर होगा…अगर नही होता तो मुझ पर फर्क नही पड़ेगा, हो गया तो खुद को भाग्यशाली समझूंगा, कि किसी ने मेरी बात को समझा तो सही…खुश रहीये, स्वस्थ रहीये…आयुर्वेद पर जीवन को आगे बढाइये..
अजीत कुमार तलवार
24.05.2021
11.00Am