लुटेरी मीठी आवाज़
Share for Care…
कल शाम एक लड़की का फोन आया था।
बोली-सर, मैं जॉब के लिए एप्लाई कर रही थी। गलती से आपका नम्बर डाल दिया है। क्योकि मेरे और आपके मोबाइल नंबर में मामूली सा फर्क है। आपके पास थोड़ी देर में एक ओटीपी आएगा… प्लीज बता दीजिए सर, मेरी जिन्दगी का सवाल है।
बात बिल्कुल जेनुइन लग रही थी, मैनें इनबॉक्स चेक किया, दो मैसेज आये थे। एक पर ओटीपी था, दूसरा एक मोबाइल से आया मैसेज। लिखा था, डियर सर, आपके पास जो ओटीपी आया है, प्लीज इस नंबर पर भेज दीजिये। thanks a lot in advance…
मैसेज देख ही रहा था कि फोन दोबारा आया। वही सुमधुर आवाज। बस नंबर दूसरा था। सर, आपने देखा होगा अब तक ओटीपी आ गया होगा या तो बता दो या फारवर्ड कर दो उस नंबर पर, सर प्लीज…
मैंने कहा कि बता दूंगा, पर आप पहले एक काम करो…
हां सर बोलिए…
जो नंबर आपने डाला है, वह मेरे नम्बर से मिलता-जुलता है, तभी आपसे यह गलती हुई है न ?
हां सर… उसके लहजे में उतावलापन साफ महसूस हो रहा था।
मैंने कहा- ओके, आप उसी नम्बर से मुझे कॉल करो, ताकि मैं वेरीफाई कर सकूं की आप सही हो।
वो क्या है न सर, उस सिम में बैलेंस नही है। सर, एक लड़की की बात पर आपको जरा भी भरोसा नही है।
बात लड़की-लड़के और भरोसे की नही है। मैं आपको नहीं जानता तो बिना जांचे-परखे कैसे भरोसा कर सकता हूं।
… तो रहने दीजिए आप। आप जैसे दुष्ट लोगों की वजह से ही आज मानवता से दुनिया का भरोसा उठ गया है। दो चार गालियों के बाद सुमधुर से कर्कशा हो चुकी लड़की ने फोन काट दिया।
मन भारी हो गया था। शायद मैं कुछ ज्यादा ही अविश्वासी और टेक्निकल होता जा रहा हूं। दोबारा से उस नम्बर को डायल करके ओटीपी बताने के लिए फोन उठाया। तभी ईमेल पर SBI का नोटिफिकेशन नजर आया। बैंक का नोटिफिकेशन था, इसलिए देखना जरूरी था।
Dear Sir/Madam
You are trying to change your internet banking password. Click the link below-
मैं सन्न रह गया। मानवता और महिला होने का वास्ता देकर भी इतनी बड़ी ठगी, धोखेबाजी। मन गुस्से से भर उठा, रीडायल किया, लड़ाई के मूड में। उधर से जवाब आ रहा था…
The telenor customer, you are trying to reach is not available.
© अरशद रसूल