मैं एक आदर्श मित्र नहीं हूं, लेकिन मैंने महसूस किया है कि वा
मैं एक आदर्श मित्र नहीं हूं, लेकिन मैंने महसूस किया है कि वास्तविक मित्रों का एक छोटा समूह उन लोगों के साथ दिखावे को बनाए रखने से कहीं बेहतर है जिन्होंने मेरी निंदा की है, मेरी आलोचना की है और मुझे धोखा दिया है। मैं ऐसे दोस्तों का हकदार हूं जो मुझे प्रेरित करें, प्रेरित करें और मेरा उत्थान करें। मुझे उन लोगों के प्रति दिखावा करने की ज़रूरत नहीं है जिन्होंने मुझे दुःख पहुँचाया है। मुझे याद है कि तुमने क्या किया था, और हालाँकि मैंने माफ़ कर दिया है, मैं भूला नहीं हूँ। मन की शांति पाने का मतलब कभी-कभी उन लोगों के साथ सीमाएं तय करना होता है जिन्होंने आपका भरोसा तोड़ा और आपकी दयालुता का फायदा उठाया। यह स्वीकार करना दुखद है कि कुछ मित्रताएँ कभी वास्तविक नहीं होतीं, लेकिन आत्म-देखभाल के लिए यह आवश्यक है। मैं वह दोस्त था जिसने दूसरों की अच्छाइयों पर विश्वास करते हुए अपना सब कुछ दे दिया, लेकिन अब, अपनी शांति के लिए, मैंने खुद को दूर करने और अतीत को पीछे छोड़ने का फैसला किया है। जहरीली दोस्ती में बर्बाद करने के लिए जीवन बहुत छोटा है। मैं नकली दोस्तों की भीड़ के बजाय कुछ सच्चे दोस्त रखना पसंद करूंगा। सच्ची दोस्ती आपसी सम्मान, विश्वास और समर्थन पर बनी होती है। यह एक-दूसरे के लिए मौजूद रहने के बारे में है, न कि एक-दूसरे को नीचा दिखाने के बारे में। तो, अगर इसका मतलब यह है कि मेरा दायरा छोटा है, तो ऐसा ही होगा। मेरे मन की शांति और भावनात्मक खुशहाली उन रिश्तों को बनाए रखने से कहीं अधिक मूल्यवान है जो मुझे नीचे लाते हैं। जो लोग सच्चे हैं, उन्हें धन्यवाद। जिन लोगों ने नहीं किया है, मैं आपके अच्छे होने की कामना करता हूं, लेकिन दूर से। मैं हल्के दिल, स्पष्ट दिमाग और मैं कौन हूं और किस लायक हूं, इसकी मजबूत समझ के साथ आगे बढ़ रहा हूं।