फिल्मीनामा
शशि कपूर की मुस्कुराहट , नूतन की सादगी।
दिलीप कुमार की बेहतरीन अदायगी संजीव कुमार की संजीदगी।
राज कपूर की अदायगी का भोलापन।
अशोक कुमार की अदायगी का अपनापन।
मधुबाला की खूबसूरती शम्मी कपूर की दीवानी अदायगी ।
राज कुमार की अनोखी अदा और जुमलो की अदायगी।
सुनील दत्त की अदाकारी की शिद्दत ।
प्राण की किरदार में जान डाल देने वाली मेहनत।
प्रदीप कुमार और राजेंद्र कुमार का पुरनूर नवाबी अंदाज़।
पृथ्वीराज कपूर ,रजा मुराद और अमिताभ बच्चन की आवाज़।
हरफनमौला अनुपम खेर , परेश रावल ,कादर खान औरअमरीश पुरी की अदायगी की मिसाल।
हरदम जवां धर्मेंद्र के हर दौर में बदलते किरदारों के साथ बदलते अंदाज की मिसाल।
देवानंद के बदलते अंदाज की अदायगी का फिल्मी सफर।
जवां दिलों की धड़कन राजेश खन्ना, ऋषि कपूर और जितेंद्र की अदायगी का नाज़नीनों पर असर।
जॉनी वाकर , राजेंद्र नाथ ,महमूद , उत्पल दत्त ,किशोर कुमार ,असरानी और सूरमा भोपाली जगदीप की मज़ाहिया अदाकारी।
नरगिस, आशा पारेख , साधना, शर्मिला टैगोर , माला सिन्हा , वैजयंती माला , वहीदा रहमान और मीना कुमारी की यादगार अदाकारी।
बदलते दौर में मुमताज , रीना राय , रेखा , मौसमी चटर्जी , हेमा मालिनी, माधुरी , मीनाक्षी , विद्या बालन, जूही, श्रीदेवी ,जयप्रदा ,जीनत अमन की अदाकारी के दिलकश जलवों का कमाल।
स्मिता पाटिल,और शबाना आजमी की बेहतरीन अदायगी की मिसाल।
नाज़िमा , बेबी फरीदा ,फरीदा जलाल फिल्मी बहनों की अदायगी का कमाल।
लीला मिश्रा , निरूपा राय ,अचला सचदेव , और इंद्राणी मुखर्जी फिल्मी माँओं की ममता भरी अदायगी की मिसाल।
ललिता पवार ,शशि कला , अरुणा ईरानी, बिंदु की फितरत भरी अदायगी के अंदाज़।
रानी , अरुणा और हेलन के दिलकश रक़्स।
ओम प्रकाश , भारत भूषण , ए.के. हंगल , और अमोल पालेकर की अदायगी में आम आदमी का अक़्स।
के एन सिंह, मदन पुरी , जीवन, अजीत , प्रेम चोपड़ा, अमजद खान की ज़ालिम किरदारों की अदायगी के अंदाज़।
जॉय मुखर्जी ,विश्वजीत , फ़िरोज़ खान , विनोद मेहरा और संजय के आशिक किरदारअदायगी के खूबसूरत अंदाज़।
विनोद खन्ना ,शत्रुघ्न सिन्हा ,नसीरुद्दीन शाह , ओम पुरी ,कुलभूषण खरबंदा के बदलते किरदारों में पेश बेहतरीन अदाकारी के नमूने।
हरदिल अज़ीज़ अमिताभ बच्चन के किरदारों की अदायगी के जलवे।
नए दौर में शाहरुख ,आमिर ,सलमान , सनी देओल ,संजय दत्त , अजय देवगन , इरफान खान , और अक्षय कुमार की अदाकारी के परचम।
लाखों मुरीदों के दिलों में पाब़स्ता रहेंगे हरदम।