निहारिका साहित्य मंच कंट्री ऑफ़ इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट के द्वितीय वार्षिकोत्सव में रूपेश को विश्वभूषण सम्मान से सम्मानित किया गया
निहारिका साहित्य मंच कंट्री ऑफ़ इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट का द्वितीय वार्षिकोत्सव भव्य तरीके से उत्तर प्रदेश हिन्दी संस्थान के निराला सभागार में सम्पन्न हुआ। संस्थापिका डॉ रीमा सिन्हा एवं अध्यक्ष डॉ अब्दुल अज़ीज़ सिद्दीक़ी द्वारा आयोजित किया गया। पद्मश्री डॉ विद्या बिंदु सिंह एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ सुल्तान शाकिर हाशमी, मुख्य अतिथि आईएएस अधिकारी श्री हरि ओम, विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार श्री मुकुल महान, पत्रकार एसोसिएशन के महामंत्री एवं विशिष्ट अतिथि जनाब अब्दुल वहीद, विशिष्ट अतिथि,प्रसिद्ध ग़ज़लकार एवं साहित्यकार मोहम्मद अली साहिल,सुप्रसिद्ध होम्योपैथिक डॉ उमंग खन्ना (विशिष्ट अतिथि),विशिष्ट अतिथि डॉ अमिता दुबे, वी बी पाण्डेय, डॉ सुल्तान शाकिर हाशमी जी, भाजपा नेत्री फरहा रिज़वी के हाथों युवा साहित्यकार शिक्षक, समाजसेवी रूपेश कुमार ने अपनी कविता ‘पिता क्या है’ से पिता की यादों को तरोताजा कर दिए साथ ही संस्था की ओर से रूपेश को ‘विश्व भूषण सम्मान-2024’ से सम्मानित किया गया। रूपेश की चार एकल संग्रह एव अनेकों पत्र – पत्रिकाओं में कविता, लेख छप चुकी है। इनको अनेकों राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है जिसमें कबीर कोहिनूर सम्मान, उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान, एकल्वयम शिक्षक सम्मान, भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी सम्मान, पिता पालनकर्ता सम्मान, भारती ज्योति सम्मान, अभ्युदय सम्मान इत्यादी। कार्यक्रम के अंत में सभी ने राष्ट्रगान गया। शाम 4 बजे से आरम्भ हुआ यह आयोजन रात्रि भोज के साथ समाप्त हुआ। मंच अध्यक्ष डॉ अज़ीज़ सिद्दीक़ी एवं संस्थापिका डॉ रीमा सिन्हा ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।