धन्यवाद कोई साधारण शब्द नहीं है
धन्यवाद, धन्यवाद, धन्यवाद.
धन्यवाद कोई साधारण शब्द नहीं है बल्कि यह हमें नकारात्मकता से सकारात्मकता की ओर जाने का एक पायदान है। यह वह मंत्र है जो नरक से स्वर्ग में प्रविष्ठ कराता है।
अब वक्त आ गया है सभी को धन्यवाद कहने- आप मेडिकल ऑफिसर को धन्यवाद कहना है, जो सिविल सेवा कर रहे हैं, उनको धन्यवाद करना है जो लोग मास्क, सेनिटाइजर बांट रहे उनको धन्यवाद कहना है, जो दिन रात डॉक्टर और नर्स इस संकट से लड़ रहे है उनको धन्यवाद कहना, पुलिस ऑफिसर को धन्यवाद कहना, जो मिलिट्री अफसर को धन्यवाद कहना, राजनीति दल ने इस घड़ी में लोगो की चिंता, देश की चिंता का हल निकाल रहे हैउनको धन्यवाद कहना। जो हमारे आजू-बाजू की साफ सफाई कर रहे है, जो सैनिटाइजर से हमारे घर के आस-पास छिड़काव कर रहे हैं उनको धन्यवाद कहना है ।
धन्यवाद कहना है उन सभी को जो प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से जो हमारे लिए काम कर रहे हैं। उन पत्रकारों का धन्यवाद कहना जो मुश्किल घड़ी में हमें न्यूज़ हम तक पहुंचा रहे । धन्यवाद और धन्यवाद कहना है जिस माहौल को जिसने हम परिवार को एक करके रखा है। हम जो नेट का उपयोग कर रहे,मोबाइल का उपयोग कर रहे हैं, बिजली का उपयोग कर रहे है, घर के सदस्य सभी का धन्यवाद और सिर्फ धन्यवाद कहना है।
धन्यवाद कहने के लिए धन्यवाद धन्यवाद धन्यवाद।
यही प्रार्थना है, यही विश्व प्रार्थना है।
प्रोफ. डॉ. दिनेश गुप्ता- आनंदश्री