एक ही भूल
काम्या आज बहुत दुखी थी आज सुबह सुबह फिर से उसकी केतन से कहासुनी हुई थी, ये तो अब आम बात हो गई थी। किसी न किसी बात पर उनके बीच आए दिन झगड़े होते रहते थे लेकिन फिर भी वो अब हालात से समझौता करते हुए चुपचाप बिना किसी से कुछ कहे जिन्दगी बीता रही थी।
इन सब की शुरुआत हुई थी उसकी ही एक गलती की वजह से, जिसका अंदाजा उसे बाद में हुआ। जब केतन अपने फैमिली के साथ उसके यहां रिश्ता लेकर आया था तब उसे काम्या बहुत पसंद आई थी और उसके बाद से उनके बीच फोन पर बातचीत शुरू हो गई थी।
बातचीत तक ही अगर ये सिलसिला चलता रहा होता तो अच्छा था, लेकिन फोन पर बातचीत का ये सिलसिला अब धीरे धीरे अब मिलने जुलने तक पहुंचने लगा था और दो चार बार बाहर कैफे गार्डन में मिलने के बाद अब एक दिन काम्या ने उसे घर में भी बुला लिया।
उस दिन काम्या के घर पर कोई भी नहीं था क्योंकि काम्या की मम्मी उसके छोटे भाई को लेकर अपने मायके किसी कार्यक्रम में शामिल होने गई थी और आज की रात वो अपने घर पर अकेली थी।
अकेले रह पाने की बात पर काम्या ने कह दिया था कि वो अपनी सहेली को बुला लेगी और दोनों रह लेंगे। जैसे ही मम्मी गई काम्या ने केतन को अपने घर बुला लिया और उसके बाद वही हुआ जिसका डर था।
काम्या और केतन घर में अकेले थे और ऐसे में दो जवां जिस्म एक दूसरे से दूर कब तक रह सकते थे, केतन ने शुरुआत करने की कोशिश की लेकिन काम्या ने उसे मना करने की कोशिश की और कहा शादी से पहले नहीं। इस पर केतन ने कहा शादी भी हमारी अब होनी ही है तो क्यों डरना, इस पर काम्या ने अब हामी भरी और खुद को उसकी बाहों में सौंप दिया था। उसके बाद काम्या और केतन ने अपनी सारी हदें उस दिन लांघ दी थी।
यही एक भूल उसके जीवन की सबसे बड़ी गलती साबित हुई थी, क्योंकि इस घटना के बाद से केतन के हाव भाव थोड़े बदले हुए लगने लगे। अब शादी तो उसने कर ली थी लेकिन बात बात पर काम्या के कैरेक्टर को लेकर कमेन्ट किया करता था कि उसके और भी कहीं रिलेशन रहे होंगे, काम्या बहुत सफाई देती लेकिन वो नहीं मानता, उसका तर्क होता जो लड़की शादी से पहले खुद को किसी के लिए समर्पित कर सकती है वो किसी और से भी कुछ तो कर ही सकती है।
केतन के इस तरह के बेफिजूल इलजाम सुनकर काम्या का मन ग्लानि से भर जाता और वो अपनी उस एक गलती को याद करते हुए पछताती रहती। अब वो कर भी क्या सकती थी और अपनी उस एक ही भूल की सजा उसे पूरे जीवन भर मिलने वाली थी।
✍️मुकेश कुमार सोनकर “सोनकर जी”
रायपुर छत्तीसगढ़ मो.नं.9827597473