आंतरिक बल
??-कल्पना द्वारा शरीर मेंं परिवर्तन (1)
-हम कल्पना द्वारा अपना शरीर बदल सकते हैंं ।
-हम कल्पना और राजयोग द्वारा, मनचाहा शरीर एक साल मेंं बना सकते हैंं । प्रत्येक रोग ठीक कर सकते हैँ । परन्तु अभी यह खोज का विषय है ।
– रोगो से मुक्त शरीर बनाने के लिये, सिर्फ उन वस्तुओ पर ध्यान देना चाहिये, जो हमें स्वस्थ बनाने मेंं उपयोगी होती हैंं ।
-सदा अच्छा सहित्य पढ़ना चाहिये । कम से कम 15 मिनिट हर रोज पढ़ना हैंं । जिस दिन हम पढ़ न सके उस दिन हमें भोजन नहीं खाना है, ऐसा संकल्प करना है । अगर हम पढ़ नहीं सकते तॊ किसी दूसरे से 15 मिनिट कोई बुक सुननी जरूर चाहिये ।
-स्वास्थ्य और साकारात्मक विचारों वाली पुस्तके पढे । स्वास्थ्य पर कुछ पेज जरूर पढ़ने चाहिये । आमतौर पर व्यक्ति स्वास्थ्य पर कभी कभार ही पढ़ते हैंं । आप चेक करो पिछले कितने समय से, आप ने स्वास्थ्य पर कभी नहीं पढ़ा है। आज से ही पढ़ना शुरू कर दें ।
-खूबसूरत तस्वीरो को ध्यान से देखें जो आप को पसंद हैंं, और उन्हे मन मेंं भी देखते रहें, उनकी प्रशंसा करें और खुद को उस जैसा बनने क़ी कल्पना करें ।
-हमेशा हंसमुख, शुद्ध और सच्चे हृदय वाले लोगों के साथ रहें, और अगर वह दूर हैंं, तॊ आप उन्हे कल्पना मेंं देखते रहें। आप का शरीर उन्ही जैसा बनने लगेगा ।
-बच्चों के साथ खेले, उनकी धमाचौकड़ी को कल्पना मेंं देखते रहें, आप के यौवन मेंं वृद्वि होती जाएगी ।
•••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••