अश्लीलता का जन्म
कुछ वर्ष पहले की बात है ।एक गांव था। उसका नाम सियार पुर था। वह गांव शहरों की चकाचौंध से कोसों दूर था ।उस गांव में गुलाबो व चरणों नाम की दो लड़कियां रहती थी ।दोनों में बहुत मित्रता थी ।दोनों को अपने घर व गांव के लिए कुछ कर गुजर ना चाहती थी। दोनों बहुत ही सुंदर थी और नाचने व गाने में निपुण थी ।वह दोनों बहुत सब घर परिवार से व स्वयं भी बहुत सभ्य थी। एक दिन गुलाबों के घर कुछ मेहमान आए, वह शहर से आए थे ।और उनके दूर के रिश्तेदार थे ।गुलाबो ने उनके साथ शहर जाने की जिद्दीकी और अंत अपने माता पिता को मना लिया। उसकी बारहवीं की परीक्षा के बाद बाकी की पढ़ाई वही की जानी तय हुई। अब गुलाबो वहां अकेले नहीं जाना चाहती थी ,साथ में चरणों को भी ले जाना चाहती थी। तो रिश्तेदार ने कहा चलो ठीक है दोनों हॉस्टल में एक साथ रह लेंगे ।दोनों का कॉलेज में दाखिला हो गया वह पढ़ने लगी एक दिन कॉलेज में एक प्रोग्राम था ।उनमें शहर के काफी अमीर व अच्छे घरों से बड़े-बड़े लोग आए ,इस अवसर पर दोनों ने बहुत सुंदर नाच किया ,सुंदर तो वह दोनों थी ही ।मानो देवी ।उसी अवसर पर वहां एक फिल्मकार आए हुए थे। जिसको वह दोनों वह उनका नाच अच्छा लगा और उसने टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यों के लिए उन दोनों को एक अवसर दिया ।वह झट से मान गई ।
इस प्रकार वह दोनों प्रसिद्ध हो गई गुलाबो बन गई (गुल), और चरणों बन गई (चैनी)।
कुछ समय बाद उन दोनों की लोकप्रियता घटने लगी। अब डिरेक्टर, प्रड्यूसर और वह दोनों परेशान होने लगे ।फिर एक दिन कहानीकार बोला लगता है, लोग इनको इस रूप में देख देख कर बोर हो गए हैं ।अब इनको एक नया रूप देना होगा ।फिर वह साड़ी से सूट और सूट से जींस पर आ गए ।इस तरह लोगों को उनका नया अंदाज पसंद आया ।वह पहले की तरह फिर प्रसिद्ध हो गई ।परंतु कुछ समय बीतने के बाद फिर उन दोनों की लोकप्रियता घटने लगी ।फिर उन्होंने वही किया, अंदाज बदलने की सोची ।
तो वह छोटे कपड़ों पर आ गए। वहां पर गुल ने इंकार कर दिया, तो वह फ्लॉप हो गई। व चैनी जैसे-जैसे अंदाज बदलती गई ।वैसे वैसे दुनिया में प्रसिद्ध होती गई ।किसी ने भी कोई सवाल नहीं किया। तो उसकी चाहने वाली लड़कियां भी उसी अंदाज में रहने लगी ।और इस तरह धीरे-धीरे अश्लीलता का जन्म होता चला गया । अब वह अपनी चरम सीमा पर है ।एक दिन जब सभी के माता पिता परेशान होने लगे तो उन्होंने चैनी को दोष देना शुरू कर दिया।
तब उसकी मित्र ने सभी को टीवी के माध्यम से यानी( गुल) ने सभी को कहा कि इन सब में चैनी का कोई दोष नहीं है। उसे पैसा कमाना था और पैसा कमाने के लिए उसने वही रूप बनाया । जो रूप तुम लोगों ने पसंद किया। मैंने वह रूप अपनाने से मना कर दिया तो मैं पीछे रह गई। और अब चैनी को दोष देते हो याद करो वो वक्त जब तुम लोगो ने हमे साड़ी में व अन्य लिबासो में देखना छोड़ दिया व उस रूप में पसंद किया जो आज तुम्हारी बेटियों ने ले लिया। अब बताओ किस का दोष है।
आप सभी आदरणीय लोगों से विनती है कि किसी भी एप पर यदि आपको कोई भी ऐसी वीडियो नजर आए जो देखने लायक ना हो कृपा करके उसे बढ़ावा न दे।
धन्यवाद।