The Survior
चारों तरफ युद्ध का माहौल है आकाश से फाइटर प्लेन मैं बैठे सैनिक जमीन की ओर गोला बारूद की बारिश कर रहे हैं , हर तरफ हाहाकार और अपने को बचाने की हर कोई जी तोड़ कोशिश करने में लगे हुए हैं ।
इसी बीच जमीन में चलते हुए कुछ सैनिक टुकड़िया आकाश से गोला बारूद आते हुए अपनी और देखकर इधर उधर भागते हुए जा रहे हैं , उन सैनिक टुकड़ियों को इस युद्ध की कोई भी भनक नहीं लगी , उन सैनिकों को इस बात का कोई भी अंदेशा नहीं है कि उन पर यह जो भी हमले हो रहे हैं वह किस देश के सैनिकों ने किया , अचानक हुए इस युद्ध को देखकर वहां की सारी सैनिक व्यवस्था मानो चरमरा सी गई है ।
इस युद्ध में बहुत सारे सैनिक मारे गए हैं और कई दर्जनों घायल और खून से लथपथ हुए रोते बिलखते अपने परिजनों को और अपनी देश के लिए आखरी सास गिन रहे हैं , उन युद्ध में हुए सैनिकों ने कभी सोचा भी नहीं था कि उन्हें अपने देश के लिए इस पूर्वक जान गवानी पड़ेगी।
कहते हैं शहीद होना देश के लिए गर्व की बात है परंतु यहां इसके विपरीत हो रखा है वह सैनिक आकाश से हुए हमले में वीरगति को प्राप्त होते हुए भी बिना युद्ध के लड़ते मारे जा चुके हैं जो भी सैनिक वहां अब बचे हुए हैं वो अपनी मौत की परवाह करते हुए इधर उधर भागदौड़ मैं लगे हुए हैं ।
इसी बीच एक उस जमीनी सैनिक अपने कंधे के ऊपर एक स्त्री को लादे हुए उस हवाई हमले से बचता हुआ अपनी पूरी ताकत से भागे जा रहा है , ऊपर से हवाई हमले और लगातार तेज हो रहे हैं ,वह जमीनी सैनिक उस स्त्री को अपने कंधों के ऊपर ले जाते हुए एक आर्मी छावनी की ओर चला जाता है, जैसे ही उस आर्मी सैनिक के कर्नल को वह जमीनी सैनिक जो अपने कंधे के ऊपर उसे स्त्री को देखता है , वह अपने सैनिकों को जो हाथ में बंदूक लिए किसी भी अपनी ओर आते हुए व्यक्ति को गोली चलाने के लिए क्षण भर भी देरी नहीं करते उस सैनिक की ओर बंदूक तान देते हैं , तभी उनका कर्नल उस सैनिक की ओर गोली नहीं चलाने का उनको आदेश देता है ।
वह सैनिक कर्नल को बोलता है मुझे अपनी और इस औरत की जान बचानी है मुझे कोई खुफिया जगह बता दो जिससे हम दोनों की जान बच जाए ।
कर्नल उससे बोलता है आगे एक खाली कमरा है वहां चले जाओ , और उसी बीच आकाश से जो भी हमले हो रहे थे वह सब सैनिक उसी छावनी मैं अपने फाइटर प्लेन को छावनी की जमीन पर उतारा देते हैं और जमीनी हमला आरंभ करते हैं और उस छावनी को अपने कब्जे में कर लेते हैं ।
वहां सैनिक जो घायल स्त्री को अपने कंधे पर लेकर चल रहा है वह वहां पर बने हुए दो कमरों के अंदर प्रवेश करता है ***
To be continue next part