” स्वर्ग में पत्रकारों की सभा “
डॉ लक्ष्मण झा “परिमल ”
==================
“नये आगंतुक जमाल खाशोग्गी का इस स्वर्गलोक में अभिनन्दन है ! अभी अभी गत २ अक्टूबर २०१८ को टर्की स्थित सऊदी दूतावास में इनकी गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी ! प्रिंस सलमान सऊदी के इशारे पर इसे अंजाम दिया गया ! सम्पूर्ण विश्व एक तरफ और सऊदी अरेबिया ट्रम्प के साथ मिलकर जश्न मना रहे हैं ! आखिर अमेरिका सलमान प्रिंस को अस्त्र का जखीरा जो दे रहा है ! ट्रम्प को तनिक भी दुखों का एहसास नहीं हो रहा है कि जमाल खाशोग्गी वाशिंगटन पोस्ट में ही कार्यरत थे ! …..इनसे मिलिए …ये हैं ….बोरिस नेम्त्सोव ये रूस से आये हैं ! राष्ट्रपति वलाद्मिर पुतिन के कहरों को झेल ना सके ! उन्हें मार दिया गया !…..ये हैं … जी ० आर ० पंसारे …..नरेन्द्र दाभोलकर ……गौरी लंकेश जिनको भारत में दक्षिणपंथिओं ने उनकी आवाज रोकने के लिए उन्हें स्वर्गलोक का दरवाजा दिखाया गया ! ….अब आपको मिलाता हूँ ……बंगला देश के …..ब्लॉगर अभिजित रॉय ….से जिनकी लेखों ने सत्ता पक्ष की नींदें हराम कर दी थी ! आखिर उन्हें वे कैसे छोड़ते ? हमारी संख्या स्वर्गलोक में बहुत हो गयी है ! अब हमलोग यहीं से इन राष्ट्र नायकों के खेल को देखते रहेंगे ! कातिल तो इन्हीं के छत्रछाया में पनप रहे हैं …संरक्षण भी इन्हीं का है ..फिर न्याय कहाँ ? …हमें इस बात की ग्लानि हो रही है कि हमारे लोग जो अभी सारे वौद्धिक विचारधारा वाले हरेक देशों में होते हुए भी हमारे लिए कोई आवाज नहीं उठा रहे हैं !….”रहे ना रहे हम …महका करेंगे ..मेरी लेखनी आप पढ़ते रहेंगे “!!!!!!
=============
डॉ लक्ष्मण झा “परिमल ”
साउंड हेल्थ क्लिनिक
एस ० पी ० कॉलेज रोड
दुमका