मेरे प्यारे पापा
आपने हमेशा मेरी ख़ुशी का ख्याल रखा है।आज भी मै आपके लिए वही 17 -18 साल का एक लड़का हूँ जिसके सपने बहुत बड़े बड़े है और आपको पूरा भरोसा है मेरे सपने में की एक दिन मै सब कुछ कर लूंगा जितने भी सपने मैंने देखे है। आपने कभी मेरा हिम्मत टूटने नहीं दिया। आपने हमेशा मेरी इच्छा जानने की कोशिश की है और मैंने हमेशा आपसे अपने दिल की बात की है। हर कदम पर आपने मुझे सही गलत समझाया।आपने हमेशा मेरी हर बात को बहुत अच्छे से समझने की कोशिश की है और जहाँ मै गलत रहा वहां आपने मुझे सही भी किया। आपने हमेशा मुझे एक सफल लड़का ही माना और हमेशा हिम्मत देते रहे जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए। जब जब असफलता का डर मेरे दिल में आया तब तब आपने मुझे प्रोत्साहित करने के लिए वो सब किया जो एक साधारण परिवार में रहने वाले के लिए मुश्किल होता है। आपने कभी मुझे किसी और से तुलना नहीं किया। मै एक अच्छा बेटा हूँ इसका एहसास हमेशा कराया है। आज भी अपने दिल की बात या फिर अपनी इच्छा आपको जब बताता हूँ तो उसे आप पूरा करने में लग जाते है। हम सभी भाई बड़े सौभाग्यशाली है की एक पिता के रूप में हमें बहुत अच्छे दोस्त मिले है। आपने हमें सभी हालत में हसना सिखाया है और किसी भी बड़े परेशानी में घबराना नहीं है ये आपने सिखाया। आपकी सभी बातें ऐसी है की हम लोगो को खुद के लिए परिवार के लिए समाज के लिए कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिलती रहती है। आपने हमेशा ईमानदारी के रास्ते पर चलना सिखाया और दुसरो को भी आपने हमेशा अच्छा ही सुझाव दिया है। आपकी ख़ुशी या फिर आपके चेहरे पर मुस्कान को ही मै अपनी सफलता मानता हूँ। मेरे लिए तो आप ही भगवान् है लेकिन मै आपके भगवान् से प्रार्थना करता हूँ की वो हमेशा आपकी हर इच्छा पूरी करे और आपको हमेशा खुश रखे।
आपका बड़ा बेटा
अमित कुमार