बिहार में हारेगी रंगदारी जीतेगा विकास
=========================
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा
———————————————–
प्रधानमंत्री जी ने कल अररिया जिले के फारबिसगंज और सहरसा में दो विशाल चुनावी रैलियों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री जी ने विश्वास के साथ कहा कि वोटिंग के ट्रेंड्स बॉस रहे हैं कि बिहार में एन डी ए की सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में पुनः बनने जा रही है। रंगदारी हारेगी और विकास जीतेगा।
मोदी जी ने कहा कि जो बिहार पिछड़ गया था जिस बिहार में अपहरण एक व्यवसाय बन गया था जिस बिहार में मां बहनों का सुरक्षित चलना मुश्किल हो गया था उस बिहार को नीतीश जी के नेतृत्व में एक नया स्वरूप मिला।जंगलराज का जिक्र करते हुए मोदी जी ने कहा कि बिहार बदनाम हो चुका था। उस बदनामी से एन डी ए की सरकार ने बिहार को बाहर निकाला और बिहार को एक प्रगतिशील राज्य के रूप में स्थापित किया। प्रधानमंत्री जी ने कहा कि नीतीश जी ने आत्मनिर्भर बिहार की ठोस नींव रख दी है। मोदी जी ने कोसी नदी पर बने महासेतु का जिक्र किया। इस महासेतु का उद्घाटन हाल में ही प्रधानमंत्री जी के हाथों हुआ था। मोदी जी ने कहा कि अब इस महासेतु के बन जाने से मिथिलांचल को बहुत लाभ हुआ। अब सहरसा और दरभंगा रेल से बहुत नजदीक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अब आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने का सही समय आ गया है। मोदी जी ने इस प्रसंग में एक स्लोगन को लोकप्रिय बनाया है वोकल फ़ॉर लोकल। मोदी जी ने कहा वोकल फ़ॉर और उपस्थित भारी भीड़ ने जवाब दिया लोकल। इस स्लोगन को उत्साह से जनता ने लगातार कई बार नारा लगाया।
मोदी जी ने मखाना आम आदि के आधार पर कई प्रकार के उद्योग कगाने की बात की जिससे सहरसा सुपौल मधेपुरा आदि जिलों को लाभ मिलेगा। कोशी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता जताई ।
प्रधानमंत्री जी ने उपस्थित जनसमूह को आगाह किया कि चुनाव को पूरी गंभीरता से लीजिए ताकि जंगलराज पुनः लाने वालों को पूर्णतः धराशायी हो जाना पड़े। कुछ लोग चुपके से फिर से बिहार को जंगलराज की ओर ले जाना चाहते हैं। उनको निर्णायक उत्तर मिल जाए। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता कहते हैं कि हमें भारत माता की जय और जय श्री राम का नारा लगाने में परेशानी होती है।सोचिए कि जो नेता भारत माता की जय कहने से हिचकता है वह राष्ट्र भक्त है क्या? ऐसे देश विरोधी लोगों को वोट मांगने का हक है? मोदी जी ने जनसमूह से कहा कि जोरदार आवाज में भारत माता की जय का नारा लगाकर वैसे राष्ट्रविरोधी लीगों को जवाब दीजिए । पूरी भीड़ ने भारत माता की जय का गगन भेदी नारा लगाया।
मोदी जी ने इस बात का विशेष रूप से उल्लेख किया कि कोरोना काल में बिहार में हो रहा यह चुनाव पूरे विश्व में चर्चा का विषय है। यह पूरे भारत और दुनिया के लिए एक उदाहरण बन गया।
अंत में इतनी बड़ी संख्या में फारबिसगंज और सहरसा में उपस्थित होने के लिए लोगों का आभार स्वीकारा।
इस्लामिक जेहादियों का उत्पात जारी
========================
ऑस्ट्रेलिया में इस्लामिक जेहादियों ने कुछ लोगों की जान ले ली। इन मुस्लिम आतंकवादियों का मन बढ़ता जा रहा है। जिस उदारवादी यूरोप ने मुसलमानों को शरण दी जिस यूरोप ने मानवाधिकार के लिए संघर्ष किया जिस यूरोप में रहनेवालों ने सेकुलरिज्म को प्रतिष्ठित किया उसी यूरोप को ये कट्टरवादी मुसलमान अपना टारगेट बना रहे हैं। कुछ चिंतक और विचारक जब ये कहते थे कि इस्लाम की मजहबी किताबों में मुख्यतः काफिरों अर्थात गैर मुस्लिमों को जान से मार देने की बात की गई है तो लोगों को विश्वास नहीं होता था। पर आज जब इनोसेंट लोगों को मौत के घाट उतारा जा रहा है तो अब लोग मान रहे हैं कि इस्लाम कोई मजहब नहीं सिर्फ खून खराबा करने की शिक्षा देने का एक पकटफॉर्म है।
मोदी जी ने फ्रांस में हुई आतंकवादी घटनाओं की सबसे पहले निंदा की और फ्रांस को समर्थन दिया। ऑस्ट्रेलिया में घटी घटनाओं की भी प्रधानमंत्री जी ने निंदा की और वहां की सरकार को समर्थन दिया। पराक्रमी साहसी और आतंकवाद के विरुद्ध निर्णायक युद्ध लड़ने को तैयार हैं मोदी। हम सबों का खुला समर्थन है अपने प्रधानमंत्री जी को।
एक अच्छी खबर यह आई कि यू ए ई के क्राउन प्रिंस ने फ्रांस में नरसंहार की निंदा की। अभी तीन देश ज्यादा उछलकूद कर रहे हैं तुर्की मलयेशिया और पाकिस्तान। समय नजदीक आ रहा कि वैश्विक स्तर पर एकजुट होकर इन जेहादी ताकतों को जड़ से उखाड़ फेंकना होगा।
भारत माता की जय
जय हिंद जय भारत
वंदेमातरम्
•••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••••