पॉजिटिव्ह हो गए है अब क्या करे – आनंदश्री
पॉजिटिव्ह हो गए है अब क्या करे – आनंदश्री
– दवाई के साथ दुआ भी
-कोरोना पॉजिटिव्ह में मानसिक रूप से भी पॉजिटिव्ह रहे
न चाहते हुए भी, बीमारी ने दस्तक दे दी है। जिस चीज का डर था वह हो गया। बचते बचाते रहे, फिर भी रिजल्ट पॉजिटिव्ह आ ही गया।
स्वीकार करे
जो हो गया है, उसे स्वीकार कीजिये। मानसिकता को सकारात्मक रखें। शांत रहे। जब मन स्वीकारता है तो मन शांत ही जाता है और बीमारियां जल्दी जल्दी ठीक होने लगती है।
बताई गई दवाईयों का तंतोतन्त पालन करे
स्वयम को आइसोलेशन करते हुये ,सारे बताई हुई दवाईयों का नियमित रूप से सेवन करे।समय पर दवाई लेना। समय पर खानपान करते रहे।
भांप और गरम पानी
भले ही यह बीमारी से हम ज्यादा परिचित भले ही न हो लेकिन जो तथ्य सामने आए है वह भांप लेना और गरम पानी से फायदे जरूर होते है। तीन बार भांप लेते रहे। स्टीम का लाभ पॉजिटिव्ह और निगेटिव में होता ही है। साथ ही साथ गरम पेय का उपयोग बार बार ज्यादा करे।
विश्वास रखिये, सकारात्मक रहिये
एक रहस्य है दवाई के बारे में। एक और दवाई आपके जुबान में है। वह है आपके शब्द। आप कौनसे शब्द का इस्तेमाल इस बीमारी में कर रहे है। शब्दो को सकारात्मक रखिये। जो विश्वास करोगे वही वास्तव में दिखाई देगा। सकारात्मक रहे। यह शरीर मे मेहमान आया है। स्वीकार करे। सकारात्मक रहे। आप अपने मन की असीम शक्ति का उपयोग करके इसे भगा सकते हो।
धन्यवाद के भाव मे रहे
हमेशा प्रार्थना और धन्यवाद में रहे। जो हुआ उसके लिए शिकायत नही सिर्फ धन्यवाद निकले। मनोवैज्ञानिक कहते है कि धन्यवाद के भाव मे आप मैग्नेट बन जाते हो। आप अपने बीमारी को हराने लगते है।
डॉक्टर द्वारा बताए गए सारी बातों का मानना जरुरी है। शरीर को निगेटिव और मन को पोसिटिव्ह रखें।
प्रो डॉ दिनेश गुप्ता- आनंदश्री
अध्यात्मिक व्याख्याता एवं माइन्डसेट गुरु
मुम्बई