नेपाल के लुंबनी में सफलतापूर्ण समापन हुआ सार्क समिट एवं गौरव पुरुस्कार समारोह
नेपाल के लुंबनी में सफलतापूर्ण समापन हुआ सार्क समिट एवं गौरव पुरुस्कार समारोह
उत्कृष्ट विभूतिओ को किया गया सम्मानित
लुंबिनी नेपाल
धरा धाम के संस्थापक अध्यक्ष सौहार्द शिरोमणि संत डॉ. सौरभ पाण्डेय जी के अध्यक्षता में एशिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के सहयोग से तथा लुंबनी बौद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डा. सुबरना लाल बाजचर्या और नगर प्रमुख लुंबनी सजरुद्दीन खान,नवल किशोर यादव केंद्रीय अधिकारी, डा.प्रेम प्रकाश , डा.नारायण यादव ,थाई टेंपल के मोंक,श्रीलंका के मोंक, कंबोडिया के मोंक ,चाइना के मोंक , डा.रामकृपाल राय, डा अमिताभ पाण्डेय,एवम मनोज यादव की मौजूदगी में सार्क समिट एवं गौरव पुरुस्कार भगवान बुद्ध की भूमि नेपाल के लुंबनी में आगामी 05 मई को सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। जिसमें भारत नेपाल सहित एशिया के सैंकड़ों महानुभावों ने प्रतिभाग किया।
इस दौरान डा.गीता पाण्डेय हरदा, प्रो.अजय कुमार शुक्ला, ख्याति लब्ध साहित्यकार डा.अभिषेक कुमार,पाठयपुस्तक लेखक सर्वेश कांत वर्मा,आकाशवाणी एवम दूरदर्शन गोरखपुर के कार्यक्रम प्रमुख डा.बृजेंद्र नारायण , डा.एहसान अली,मधु शर्मा भोपाल, शमा परवीन, डा. सतीश चंद शुक्ला, सुनीता सिंह सरोवर,डा.रागिनी पाण्डेय, डा .विनय श्रीवास्तव,परमानंद पाण्डेय, उमेश यादव नेपाल, संजय वर्मा, राजेश मिश्रा यस सी,डा बी यम उवैश श्रीलंका, नवल किशोर यादव नेपाल, डा. धर्मेंद्र कुमार को सार्क गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा साथ ही साथ डा.एहसान अहमद , सैयद शादान समाजसेवी,मोहमद आकिब,कृपा शंकर राय,नंद लाल मणि त्रिपाठी,चंदन कुमार,रत्नाकर त्रिपाठी, सूर्य प्रकाश त्रिपाठी,गौतम पाण्डेय, दिव्या मालवीय,डा.बी एल यादव,हाजी जलालुद्दीन कादरी,मकसूद अली आदि को सार्क वॉलंटियर सम्मान 2024 से सम्मानित किया गया।
बताते चले की सौहार्द शिरोमणि संत डॉ सौरभ पाण्डेय जी के जीवन वृत्त पर आधारित पुस्तक “सौरभ छंद सरोवर” का विमोचन हुआ जिसे देवरिया के सुप्रसिद्ध लेखिका सुनीता सिंह सरोवर ने कलम बद्ध किया है।