नेताओं एवं सरकारों के लिए कानून
अभी तक जितने भी कानून हैं सब के सब जनता के लिए हैं, सरकारों के लिए एक भी कानून नहीं।
1- अगर किसी भी राज्य में अगर एक भी महिला का बलात्कार होगा तो राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाएगा ।।
2-अगर किसी भी राज्य में कोई भी युवक बेरोजगारी से आत्महत्या करता है तो राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाएगा ।।
3- अगर किसी भी राज्य में कोई भी किसान कृषि ऋण से आत्महत्या करता है तो राज्य सरकार को बर्खास्त कर दिया जाएगा ।।
4-प्रत्येक वर्ष नेताओं की संपत्ति चल एवं अचल का ब्यौरा सार्वजनिक होगा और अगर इसमें 30% से ज्यादा वृद्धि हुई तो नेता की 30% से ज्यादा सम्पत्ति जब्त कर ली जाएगी।
5-नेता के खिलाफ जाँच करने एवं न्याय प्रक्रिया को सीघ्र करने के लिए अलग से कोर्ट बनाया जाएगा, जो सुप्रीम कोर्ट के अधीन भी होगा और स्वायत्त भी।
5- अगर पुलिस या कोई भी जाँच एजेंसी किसी भी व्यक्ति को बेवजह गिरफ्तार कर जेल में डालती हैं तो उस विभाग और अधिकारी से भुक्तभोगी को हर्जाना देना होगा।
6- नेताओं को 500 गज में 5 BHK से ज्यादा बड़ा मकान आवंटित नहीं होगा।
7-नेताओं के काफिले में एक से ज्यादा कोई भी गाड़ी प्रयोग नहीं होगी।
8-नेता को वही पेंशन स्कीम मिलेगी जो अन्य सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी ।।
9- नेता महीन में 5 हवाई यात्रा और 10 रेल यात्रा कर सकेंगे वो भी सामान्य ट्रैन में ।
10- नेता निकलेंगे तो कोई भी ट्रैफिक नहीं हटाया जाएगा जैसा आम व्यक्ति के लिए है वैसा ही रहेगा ।
11- नेता अपने बच्चों को विदेश में नहीं पढ़ाएंगे उनको देशभक्ति का पूर्ण प्रदर्शन करना होगा।
12- दो बार चुने गए नेताओं के सभी बच्चों को फिर चाहे लड़का हो या लड़की सेना में कम से कम 2 साल सेवाएं देनी होंगी।
13- अगर किसी अधिकारी या नेता की कोई मिलीभगत मिलती है तो दोनों को बर्खास्त कर दिया जाएगा साथ ही उनके बच्चों पर एक पीड़ी के लिए सरकारी पद या नेता बनने का प्रतिबंध होगा ।।
14- नेताओं के बच्चे कहीं भी विदेश में कोई जॉब करने नहीं जाएंगे उनको देश में ही अपनी सेवाएं देनी होंगी ।
15- किसी भी प्रकार की कम से कम 15 साल सरकारी सेवा कर चुके व्यक्ति को अपने पद छोड़ने के 5 वर्ष तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध होगा। और अगर व्यक्ति 5 वर्ष बाद जीत जाता है तो उसकी छोड़े गए पद की सभी सुविधाएं यहाँ तक कि पेंशन भी बंद कर दी जाएगी ।
इत्यादि…..