दूल्हन ले जाऐंगे
दूल्हन ले जाऐंगे
अरे राजू शादी में चलना रे बाबा …
कोरोना के कारण सीमित 50 लोगों ही सम्मेलित हो सकते हैं ।
हां राजू कोरोना ने सबको सबक सिखाया , जो है उसीमें आनंद लेना हैं व दूरी बनाकर एवं मास्क लगाकर रहना हैं ।
शादी साधारण समारोह में संपन्न हुआ , बस में सभी बाराती अपने – अपने शीट पर विराजमान हो गये । अब दूल्हा – दूल्हन सामने केबिन में बैठ गये , हमारी भी शादी यादगार रहेगी , एक डर कोरोना वायरस के साये में ?
अब हम शहर के अन्दर प्रेवेश किया जैसे ही चौराहे पर पहुंचे चारों और पुलिस मास्क नहीं पहने उन्हें हिदायत देकर एक डंडे से सटका लगा रहे थें । हमारी बस को भी साईड़ में लगाया , बस के कागज़, लायसेंस व शादी में 50 आदमी की अनुमति , बस चालक बहुत घबराने लगा था । अब तो हमारी बस सीधे दवाखाना । बस मे सभी मास्क लगाकर गोल – गोल आंखे घुमाकर टक -टक देख रहे थें । सभी की गिनती करते हुयें , केबिन तक आ गये दूल्हन घुंघट में मास्क लगाकर सिकुड़कर बैठी थी । बस में जैसे ही 50 तक गिनती आ रही थी सबकी सांसे ऊपर नीचे हो रही थी । जैसे ही 50 अर्द्धशक हुआ और दुल्हन की गिनती हो गई 50 + 1 = 51 की संख्या हो गई ।
गिनती करनेवाला जोर – जोर से चिल्लाने लगा कोरोना में सीमित संख्या में शादी समारोह का नियमों का उल्लंघन किया । सभी एक
स्वर में बोलने लगें , क्या दुल्हन कों चौराहे पर छोड़़कर जाये ।
बेचारी दुल्हन की और सभी देख रहें , घबराहट से उसके मेकअप से दुल्हन भी होली रंगमय हो गयीं । गोरी से काली हो गयीं ।
अतः दुल्हे नें अलग जाकर लेन- देन कर , दूल्हन ले जाएंगे खुशी जाहिर की और सभी हंसते मुस्कुराते अपने घर पहुंचे ।
कोरोना में नियमों का उल्लंघन नहीं करना रे बाबा …
सभी एक स्वर में बोलने लगें ।
@Copyright
राजू गजभिये