जन्मदिन के मौक़े पिता की याद में 😥
मेरे अज़ीज़ दोस्तों ,
आप सबको मेरा आदाब ,,,
आज 29 जून है , और ये दिन मेरे लिये बहुत खास है , सुबह से ही मैं अपने अब्बू ( पिता) के साथ हूँ , जो अब इस दुनिया में नहीं है और 2004 मे मेरी मां भी इस दुनिया छोड़ चुकी हैं !
उनकी कमी मुझे बहुत तकलीफ़ देती , मगर कुछ कर नहीं सकते , जो आया है उसे जाना है ।😢
आज मेरे पिता का जन्मदिन है , मैं शहर में होती थी तो उनके पास पहुंच जाती थी और दूर होती तो कॉल करती थी सुबह सबसे पहले उनको मुबारकबाद देती थी,,जून शुरु होता था और दिन गिनती थी इस दिन के लिये !!
सोचा आज इस दिन को अपने दोस्तों के साथ मनाऊं ,
आखिरी जन्मदिन उनका मैने अलग तरीके से मनाया था 2005 में ! जब रेडियो सिटी पर एक प्रोग्राम चलता था, कि जो सबसे पहली कॉल करेगा किसी के भी जन्मदिन की बधाई के लिये उसे छप्पनभोग से 1 किलो मिठाई गिफ्ट मिलेगी !
मैने सुबह 6 बजे से पहले रेडियो सिटी पर कॉल करके बोल दिया अपने पिता का नाम और अपना नाम !
9 बजे मुझे कॉल आयी रेडियो सिटी से की आप का नाम 1 नम्बर पर है तो आप ऑफ़िस आकर गिफ्ट पाने के लिये पेपर ले लिजिये !
मैं पहुंच गई रेडियो सिटी के ऑफ़िस और पेपर लेकर छप्पन भोग की शॉप पर, मिठाई ली और एक पैन लिया दुसरी शॉप से और अपने के पिता के पास पहुंच गई तब सुबह का 11 बजा था ।
10 मिनट पहले मेरे पिता रेडियो पर सुन चुके थे कि
🌹”आपको आपकी बेटी की तरफ़ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाईयाँ !!”🌹
वो लम्हा मुझे भूलता नही , मैने पिता को मिठाई के संग बधाईयाँ दी ।।
मुझे बोले,,, रेडियो सिटी पर जब बताया गया बधाई का तो मैं समझ गया था कि
🌹” ये तुम ही कर सकती हो ” !!🌹
मेरे पिता माता की बहुत दुआए हैं मेरे साथ !!
🤲या अल्लाह मेरे अब्बू की मग्फिरत फरमाना और जन्नत में बेहतर मुक़ाम अता करना,,,आमीन !!
उनकी बेटी और आपकी दोस्त ⚘
✍नीलोफर खान ,,29/06/2024,,,
( खुद की क़लम से )