कौन हैं?
एक बार की बात हैं एक कमलपुर नामक गांव में रमेश (बड़ा) और सुरेश (छोटा) नाम के दो भाई रहते थे जिसमें (छोटा)सुरेश भूतों से बहुत ही डरता और शाम 6बजे के बाद घर से बाहर नहीं निकलता था। एक दिन रात मे सुरेश जल्दी खाना खा के सो गया था उसी दिन सुरेश को आधी रात होते ही अजीब सी डरावनी आवाजे सुनाई दी जिससे वह डर जिससे उसकी नींद खुल गई और सुरेश बहुत डर गया रजाई से अच्छी तरह ओढ़ के सो गया। सुबह उसने रात वाली घटना घर वालों को बताई जिससे घर वालों ने कहा की शायद तेरे कान बज रहे होंगे। अब सुरेश तैयार हो गया स्कूल ? जाने के लिए स्कूल में भी सुरेश वही रात वाली घटना अपने दोस्तों को सुना रहा था जिससे उसके दोस्त उसका मज़ाक उड़ा रहे थे। अब स्कूल की छुट्टी हुईं तो सुरेश अपने एक दोस्त शेखर के यहां रुक गया होमवर्क करने के लिए और होमवर्क करते करते उसे पता ही नहीं चला की शाम हों गई जैसे ही पता चला वो तुरंत घर की ओर भागा और डरते डरते रात में घर पहुंचा। वह खाना खा के सो गया आज फिर सुरेश को डरावनी आवाजे आने लगीं तो सुरेश ने जब उठ के देखा तो सामने एक भूत खड़ा था जिसे देखकर सुरेश डर से कापने लगा लेकिन भूत ने उसे कहा की तुम डरो मत मैं तुम्हे कोई नुकसान नहीं पहुंचाऊंगा बस तुम मुझे मुक्ति के लिए एक हवन करा दो तो सुबह होने पर सुरेश ने ये बात घर वालों को बताई और इसकी सच्चाई जानकर घर वालों ने हवन करके उस भूत की आत्मा को मुक्ति दिलाई जिसके बाद सुरेश को कोई रात में आवाज उस दिन के बात से नहीं आईं।