कलयुग में मोदी युग
कलयुग में मोदी युग
कहावत है “होनहार बच्चे के होत चिकने पात”कर्मशील परिवार में जन्मे वर्तमान में विराजमान यशस्वी प्रधानमंत्री जी बालपन से ही अपने पिता के साथ हाथ बटा कर धनोपार्जन कर लिए ।उन्होंने न सिर्फ अपना बल्कि तत्कालीन भारत की दुर्दशा,अकाल,गरीबी,पलायन,बेरोजगारी भी देखी।समय के साथ यात्राएं भी हुई देखते समझते अपने निर्णय से ही राजनीति में प्रवेश किए ।जितना भी किए यथार्थ,जीवन की सच्चाई,भारत को बहुआयामी राष्ट्र बनाने के कई अवसर भी आगाज़ किए।सही समय पर सही निर्णय लेने ,सही कार्य करने को किए।दुनिया में नाम ही ब्रांड है नरेंद्र दामोदर दास मोदी।
हम सबको अभिमान है इन पर लोहा मनवाते है
भारत और भारतीयों पर जान छिड़क कर,
खुशबू लाते है महकाते है हर घर की आंगन।
मोदी जी का आदर्श उनकी प्यारी मां रहे है जैसा कि उन्होंने मीडिया में बताया।हर इंसान की मां के प्रति लगाव भावनात्मक ज्यादा होती है।मां की सीख सर्वोपरी होती है।
बड़े और संयुक्त परिवार से होने के नाते आप झमेलों से दूर रहे।व्यक्तित्व ही ऐसा है कि
विवादों से कोई नाता नहीं।
गौरव गान भारत की अभिमान , माटी पुत्र यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने हम सब भारतीयों के जीवन में खुशियां लाने के लिए हर घर को अपने सरकारी योजनाओं के माध्यम से छुआ। स्वच्छ भारत मिशन,पीएम सर्वनिधि योजना,आयुष्मान योजनाओं से लाभान्वित हुए है।और भी योजनाएं है जो की प्रासंगिक है जन – धन योजना से पिछड़े हुए लोगो को भी बैंक में खाता खुलवाने का मौका मिला,मोदी जी ने एक दिन अत्यधिक खाता खुलवाने वाले वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। जीएसटी लागू की।भ्रष्टाचार से दूर रहे।उज्जवला योजना,मुद्रा योजना आदि।
विदेश दौरे और विदेशी राष्ट्रपतियों से मिलकर भारत के लिए सुनहरा भविष्य के लिये कदम उठाना,भारत को शक्तिशाली बनाना,पड़ोसी देशों से संबंध स्थापित करना।
मोदी भारत का मसीहा है। अयोध्या की राम मंदिर को बड़े पैमाने पर स्थापित करना।
कश्मीर में लागू 370 को हटाया भारत के मुख्य धाराओं से जोड़े ताकि वह की जनता अमन चैन कायम रहे।
भारत में स्थापित इंडिया शब्द को हटाया। भारतीय संविधान से मेजर और माइनर एक्ट से जैसे आईपीसी,सीआरपीसी।
कलयुग में मोदी जी के योगदान से भारत हमेशा के लिए उनको याद किया जाता रहेगा।आपका योगदान अविस्मरणीय,अद्वितीय व अनुपम है।